लाइव टीवी

IND vs SA: विवादित कैच को लेकर कमेंट्री बॉक्स में भिड़ गए क्रिकेट जगत के ये दो दिग्गज

Updated Jan 05, 2022 | 20:56 IST

India vs South Africa, Rassie van der Dussen catch controversy: भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रिषभ पंत द्वारा लिया गया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वेन डर डुसेन के कैच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दो दिग्गज आपस में भिड़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिनेश कार्तिक की शॉन पॉलक से हुई बहस
मुख्य बातें
  • रासी वेन डर डुसेन का कैच विवाद, नहीं थमा है हंगामा
  • अब उस कैच को लेकर दो दिग्गज आपस में भिड़े
  • दिनेश कार्तिक और शॉन पॉलक की हुई कैच को लेकर बहस

जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डेर डुसेन के आउट होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डुसेन को कैच आउट करार दिया गया, लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद विकेटकीपर रिषभ पंत के दस्तानों से पहले गिर चुकी थी। रिप्ले के तुरंत बाद कमेंट्री बॉक्स में मौजूद पूर्व क्रिकेटर शॉन पॉलक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के बीच बहस हो गई।

पॉलक ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकेटकीपर के दस्तानों का भारीपन कभी-कभी यह एहसास नहीं होने देता कि कैच साफ है या नहीं। क्रिकबज ने पोलक के हवाले से कहा, "रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर हमने समीक्षा की और मुझे उनका आउट होना काफी संदेहास्पद लगा। यह काफी मजेदार है कि विकेटकीपरों के लिए विशेष रूप से उनके पास दस्ताने हैं और अक्सर कैच पकड़ते समय लगता है कि आपने कैच पकड़ लिया है, लेकिन ऐसा होता नहीं है।"

डूसन के कैच के बाद, ऑन-फील्ड अंपायर मरैस इरास्मस ने लगभग तुरंत अपनी उंगली उठाई और प्रोटियाज बल्लेबाज ने भी समीक्षा के लिए नहीं कहा। लेकिन रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद पंत के पास जाने से पहले टप्पा खा चुकी थी।

ये भी पढ़ेंः क्या है रिषभ पंत द्वारा लिया गया विवादित कैच का पूरा मामला, यहां क्लिक करके जानिए

कार्तिक ने पॉलक की बातों से असहमति जताते हुए कहा, "गेंद को देखना मुश्किल है, क्योंकि आपके पास ऐसे दस्ताने होते हैं, जो आपको चोट लगने से बचाते हैं। इसलिए गेंद जमीन पर लगती है या नहीं पता नहीं चलता।"

कार्तिक ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर फैसले पर अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए अपनी जगह पर सही थे। उन्होंने कहा, "अगर कोई सबूत नहीं है, तो आपको यह समझना होगा कि अंपायरों ने आपको आउट दिया है। इसलिए मुझे लगता है कि फैसला अच्छी तरह से लिया गया था।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल