लाइव टीवी

बतौर कॉमेंटेटर सुपरहिट साबित हुए दिनेश कार्तिक, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि 

Updated Aug 28, 2021 | 14:16 IST

दिनेश कार्तिक ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए बतौर कॉमेंटेटर काम करते हुए कम समय में बड़ी लोकप्रियता हासिल की है।

Loading ...
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक बने यूके के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट कॉमेंटेटर
  • भारत के इंग्लैंड दौरे के साथ शुरू हुआ था उनका बतौर कॉमेंटेटर सफर
  • तीसरे टेस्ट के बाद आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शिरकत करने जाएंगे कार्तिक

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने हाल ही में बतौर कॉमेन्ट्रेटर डेब्यू किया। बैट और ग्लव्स छोड़कर माइक थामने वाले डीके को लोगों ने बड़ी ही सजहता के साथ इस नई भूमिका में स्वीकार किया। इसका नतीजा यह हुआ कि स्काइ स्पोर्ट्स की ओर से कॉमेंट्री करते हुए छोटे से अंतराल में ही वो साल 2021 में यूके के सबसे लोकप्रिय कॉमेंटेटर बन गए हैं। 

दिनेश कार्तिक के बारे में यह खुलासा एक ऑनलाइन बेटिंग साइट ने सोशल मीडिया एनालिसस के नतीजों के आधार पर किया है। हालांकि डीके आईपीएल के दूसरे चरण में केकेआर की ओर से खेलते नजर आएंगे इसके लिए उन्हें कॉमेंट्री छोड़कर यूएई पहुंचना है। 

भारत के इंग्लैंड दौरे के साथ शुरू हुआ डीके का सफर 
भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के साथ ही कार्तिक का स्काई स्पोर्ट्स के साथ बतौर कॉमेंटेटर करियर शुरू हुआ था। वो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैचों के अलावा वाइटेलिटी ब्लास्ट और द हंड्रेड में भी कॉमेंट्री करते नजर आए। कार्तिक नई भूमिका में दर्शकों के बीच सुपर हिट साबित हुए। उनके साथ कॉमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन ने उनके फैशनेबल अंदाज के लिए उन्हें ब्रॉडकास्टिंग का जॉर्जियो अरमानी की संज्ञा भी दे दी। कॉमेंट्री करते हुए उनकी डेविड लॉयड के साथ अच्छी दोस्ती भी हो गई है। वो अक्सर एक साथ स्क्रीन पर नजर आते थे। 

कार्तिक अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं और वो हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच आसानी से पहुंच बना लेते थे जिनके साथ वो उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए वक्त गुजारा है। इस वजह से कई बेहतरीन इंटरव्यू बड़े भारतीय खिलाड़ियों के साथ हो सके जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल थे। 


रैंकिंग में रहे पहले पायदान पर 

यूके में सर्वश्रेष्ठ कॉमेंटेटर की रैंकिंग OLBG ने बनाई है। जिसमें उन्हें सोशल मीडिया में पॉजिटिव और निगेटिव रिमार्क के आधार पर रैंकिंग दी गई है। इस सूची में दिनेश कार्तिक पहले स्थान पर हैं और एंड्रर्यू स्ट्रॉस को दूसरी पोजीशन हासिल हुई है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रेड फॉर रूथ डे पर उनके लिए आशचर्यजनक रूप से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आईं। इस सूची में तीसरे पायदान पर एलेक्स हार्टले रहे जिन्होंने द हंड्रेड के प्रसारण में अहम भूमिका अदा की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल