लाइव टीवी

IND vs SA: 'यह खिलाड़ी बिलकुल अलग स्‍तर पर कर रहा है बल्‍लेबाजी, टीम इंडिया के लिए करेगा चमत्‍कार'

Updated Jan 25, 2022 | 13:53 IST

Dinesh Karthik on Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की है। कार्तिक का मानना है य‍ह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चमत्‍कार करेगा।

Loading ...
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की
  • दिनेश कार्तिक ने कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के लिए चमत्‍कार करेंगे
  • दिनेश कार्तिक ने कहा कि सूर्यकुमार एकदम अलग स्‍तर पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा अच्‍छा नहीं रहा। टेस्‍ट सीरीज में 1-2 से शिकस्‍त झेलने के बाद भारतीय टीम का वनडे सीरीज में और बुरा हाल हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया का वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने इतने मुश्किल समय में भारतीय टीम की खूबी पर प्रकाश डाला। कार्तिक ने सीमित ओवर के स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ की, जिन्‍होंने तीसरे वनडे में अपनी बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया।

सूर्यकुमार यादव को दूसरे छोर से जोड़ीदार नहीं मिल रहा था। मगर मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज ने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से 39 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'सूर्यकुमार यादव बिलकुल अलग स्‍तर पर बल्‍लेबाजी कर रहा है। जिस तरह के शॉट्स कोई भी क्रम हो, वो बहुत अच्‍छी तरह बल्‍लेबाजी कर रहा है। उसने उस स्थिति में भी बल्‍लेबाजी को बेहद आसान बना दिया था। उन्‍हें लंबा मौका दो और वो भारत के लिए चमत्‍कार करके दिखाएगा। मगर उसे लंबे समय तक मौका मिलना चाहिए।'

कार्तिक ने आगे कहा, 'हर बार सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आता है तो उस पर दबाव होता है। सूर्यकुमार यादव के पास जिस तरह के शॉट्स हैं, उनके लिए फील्डिंग लगाना बेहद मुश्किल है।' कार्तिक ने साथ ही कहा कि यादव में यह खूबी है कि वह एक ही मानसिकता के साथ किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी कर सकता है। 

कार्तिक ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव किसी भी क्रम पर एक जैसी बल्‍लेबाजी करता है। मुंबई इंडियंस के लिए वह तीसरे नंबर पर आकर रन बनाता है। वो वनडे में चाहे चौथे, पांचवें या छठें नंबर पर उतरे, रन बनाता है। वह निरंतर प्रदर्शन करता है और जल्‍दी-जल्‍दी मैच का नतीजा बदलता है।' ध्‍यान दिला दें कि भारतीय टीम तीसरे वनडे में 288 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी।

सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद भारत का स्‍कोर 210/6 हो गया था। इसके बाद दीपक चाहर ने 34 गेंदों में 54 रन की तेजतर्रार पारी खेली और मैच करीब ले गए। हालांकि, 48वें ओवर में चाहर के आउट होने के बाद भारतीय टीम चार रन से मैच चूक गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल