लाइव टीवी

क्या टी-20 विश्व कप के लिए तैयार है टीम इंडिया? विक्रम राठौड़ ने दिया जवाब

Updated Jan 28, 2020 | 15:56 IST

Team India's T20 World Cup Squad: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने आगामी विश्व कप के मद्देनजर भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
Vikram Rathore

हैमिल्टन: टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत बेहद शानदार रही है। ऑकलैंड में खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया की तैयारियों को भी बल मिला है। शुरुआती जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और टीम मैनेजमेंट भी विश्व कप के मद्देनजर टीम की तैयारियों से संतुष्ट नजर आ रहा है। 

मंगलवार को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को यह भली भांति मालूम है कि टी-20 विश्व कप 2020 में कोर टीम कौन सी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अगले छह महीने में विश्व कप की टीम में कोई बड़े बदलाव होते नहीं दिख रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ,सामन्जस्य तो लगातार बनता रहता है। हमें मालूम है कि आगामी टी-20 विश्व कप में हमारी कोर टीम कौन सी होगी। मुझे नहीं लगता है कि विश्व कप की टीम में बहुत बदलाव होंगे। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने हाल के दिनों में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने सीरीज के दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी करके भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के दिल जीत लिए। दो मैच में वो कुल 102 रन बना चुके हैं। अंतिम ओवरों में उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही टीम जीत हासिल कर सकी। उनके बारे में राठौड़ ने कहा, उनके पास बल्लेबाजी कौशल के साथ-साथ शानदार दिमाग भी है। वो खुद को बड़ा खिलाड़ी मैच विनर मानते हैं। उन्हें खुद की क्षमता पर यकीन है उनका माइंटसेट शानदार है। 

बल्लेबाजी कोच ने आगे कहा, नई पीढ़ी के खिलाड़ी मुझे आश्चर्य में डाल देते हैं। मैदान पर उतरते ही वो रन बनाना शुरू कर देते हैं। यह देखकर खुशी होती है कि उन्हें पिच पर जमने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। ये शानदार है। इन खिलाड़ियों को जितने ज्यादा मौके मिल रहे हैं उससे उन्हें अपने कौशल के प्रदर्शन के ज्यादा मौके मिल रहे हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल