लाइव टीवी

डेब्युटेंट मैटी पॉट्स की टेस्ट करियर की धमाकेदार शुरुआत, पांचवीं गेंद मे किया विलियमस का शिकार

Updated Jun 02, 2022 | 21:28 IST

इंग्लैंड के 23 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मैटी पॉट्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में धमाकेदार शुरुआत की है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मैटी पॉट्स
मुख्य बातें
  • पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने की शर्मनाक शुरुआत
  • पहले दिन लंच तक बनाए 24 ओवर में 6 विकेट पर 39 रन
  • डेब्यूटेंट मैटी पॉट्स ने पांचवीं गेंद पर किया केन विलियमसन का शिकार

लंदन: डरहम के लिए मौजूदा काउंटी सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले 23 वर्षीय युवा तेज गेंजबाज ने गुरुवार को धमाकेदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिंसन ने उन्हें टेस्ट कैप दी। पॉट्स इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 704वें खिलाड़ी बने।

खराब रही कीवी टीम की शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 9 ओवर में कीवी टीम ने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की कहर परपाती गेंदबाजी के खिलाफ 3 विकेट खोकर 12 रन बना लिए थे। ऐसे में पारी की दसवें ओवर में कप्तान बेन स्टोक्स ने गेंद डेब्युटेंट मैटी पॉट के हाथों में थमाई।

विलियमसन बने पॉट्स का पहला शिकार
लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर पहली बार रेड बॉल से खेल रहे पॉट्स ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए पांचवीं ही गेंद पर कीवी कप्तान केन विलियमसन को चलता कर इंग्लैंड को चौथी सफलता दिलाई। विलियमसन पॉट्स की गेंद पर गच्चा खा गए और विकेट के पीछे बेन फॉक्स के हाथों लपके गए। पॉट्स का पहला टेस्ट शिकार बने विलियमसन ने 22 गेंद का सामना किया और केवल 2 रन बना सके।

13 रन देकर झटके 4 विकेट
विलियमसन को आउट करने के बाद पॉट्स ने अपनी शानदार गेंदबाजी को जारी रखा और पहले दिन लंच से पहले डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल को बोल्ड करके कीवी टीम को 36 रन पर 6 विकेट पर पहुंचा दिया। अंत में मैथ्यू पॉट्स ने 9.2 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने चार ओवर मेडन भी फेंके और केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल और एजाज पटेल को अपना शिकार बनाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल