लाइव टीवी

भारतीय टीम में शामिल होने के बाद बोले आवेश खान, 'पूरा हुआ भारत की नुमाइंदगी का सपना'

Updated Nov 10, 2021 | 15:03 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने खुशी जताते हुए कहा है कि उनका भारत की नुमाइंदगी करने का सपना पूरा हो गया।

Loading ...
आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स ( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आवेश खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए जाने का हुआ ऐलान
  • आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आवेश ने मचाया धमाल
  • आवेश ने मध्य प्रदेश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को दिया अपनी सफलता का श्रेय

इंदौर: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान ने बुधवार को कहा कि देश की नुमाइंदगी का उनका सपना आखिरकार पूरा गया है। अलग-अलग प्रतियोगिताओं में खेलकर तीन महीने बाद बुधवार सुबह ही इंदौर लौटे खान के घर उनके रिश्तेदारों, परिचितों और प्रशंसकों का तांता लग गया है जो उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की बधाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके परिजन, आगंतुकों को मिठाई खिलाकर और आतिशबाजी कर खुशियां मनाते देखे गए।

मेरा सपना हुआ पूरा 
जश्न के बीच खान ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, 'हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और वह इसी सपने को हकीकत में बदलने के लिए मेहनत करता है। मेरा यह सपना अब पूरा हो गया है।' खान ने कहा कि पिछली घरेलू प्रतियोगिताओं और आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था जिससे उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद मिली।

पूर्व दिग्गजों को दिया सफलता का श्रेय
इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अमय खुरासिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली जैसे पूर्व क्रिकेटरों को दिया जिन्होंने उनकी काबिलियत को पहचाना और मार्गदर्शन के जरिये इसे तराशा। खान ने कहा कि उन्हें बचपन से क्रिकेट खेलने का शौक था और वह पेशेवर क्रिकेटर ही बनना चाहते थे।

अमय खुरासिया ने पहचानी थी प्रतिभा
तेज गेंदबाज के पिता आशिक खान याद करते हैं कि उनके बेटे के सपनों को कैसे पंख लगे। उन्होंने बताया, 'मेरा बेटा पहले इंदौर कोल्ट्स क्रिकेट क्लब से जुड़ा। फिर अमय खुरासिया ने उसके हुनर को पहचानते हुए अपनी क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण के लिए उसे चुना। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।' उन्होंने बताया, 'आवेश जब तीन महीने बाद आज (बुधवार) सुबह इंदौर लौटा, तो हम हवाई अड्डे से सीधे खुरासिया के घर पहुंचे और मेरे बेटे ने उनका आशीर्वाद लिया।'

एक साथ टीम में इंदौर के दो खिलाड़ी 
गौरतलब है कि आवेश खान के साथ ही इंदौर के हरफनमौला क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर (26) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ियों के इस चयन से स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहौल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल