लाइव टीवी

[VIDEO] कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच शाहिद अफरीदी ने दिखाई दरियादिली, जरुरतमंदों को दिया राशन

Updated Mar 23, 2020 | 10:12 IST

Shahid Afridi provide ration: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने सभी से कोरोनावायरस संकट में जरुरतमंदों की मदद करने की अपील की।

Loading ...
शाहिद अफरीदी
मुख्य बातें
  • अफरीदी ने जरुरतमंदों को राशन और सेनिटाइजर्स वितरीत किए
  • अफरीदी ने अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो शेयर करके जागरूकता फैलाई
  • कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में 14,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है

कराची: शाहिद अफरीदी को क्रिकेट के मैदान पर खतरनाक खिलाड़‍ियों में से एक माना जाता था। भारतीय खिलाड़‍ियों विशेषकर गौतम गंभीर के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता को शायद ही कोई फैन भूल सके। वहीं दूसरी तरफ वह बल्‍ले और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन करके अपने दम पर विरोधी टीम से मैच दूर ले जाने के लिए भी पहचाने जाते रहे। बहरहाल, इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस संकट से घिरी हुई है। रोजमर्रा की गतिविधियां प्रभावित हैं और कई बड़े इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए या फिर इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

इन सबके बीच अफरीदी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने स्थिति से निपटने और जरुरतमंदों को संकट के समय मदद करने की बात समझाई। अफरीदी को बड़े दिल वाला व्‍यक्ति कहा जाता है। पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि लोगों को आगे आकर गरीबों की मदद करनी चाहिए व इतनी खराब स्थिति में जरुरत की चीजें अपने पास रखें।

एक मुल्‍क बनके दिखाते हैं

इस समय सबसे जरुरत की चीजें हैं (सेनिटाइजर्स, टिशु पेपर्स, राशन आदि) ज्‍यादातर अमीर या फिर मध्‍यम वर्गीय परिवारों ने खरीद लिए हैं। गरीबों के पास सेनिटाइजर्स नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में अफरीदी ने दरियादिली दिखाई और लोगों को जरुरत की चीजें दी। ऑलराउंडर ने इसके साथ सभी से यह बात अमल में लाने को कही।

अख्‍तर भड़क उठे थे

हाल ही में अफरीदी के पूर्व टीम साथी शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तान के नागरिकों को फटकार लगाई थी क्‍योंकि कोई कोरोनावायरस को गंभीरता से नहीं ले रहा था। अख्‍तर उन व्‍यक्तियों और परिवारों पर भड़के थे, जो छुट्टियां मनाने में व्‍यस्‍त थे या फिर देश में बाहर घूम रहे थे। अख्‍तर ने प्रधानमंत्री इमरान खान से पूरे देश में लॉकडाउन करने की अपील भी की। वैसे अब तक दुनियाभर में 14,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल