लाइव टीवी

ऐलिसा पेरी ने रचा इतिहास, ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट में बनी ऐसी एकमात्र खिलाड़ी

Updated Oct 09, 2021 | 21:04 IST

Ellyse Perry most international match for AUSW: ऑस्‍ट्रेलिया की स्‍टार ऑलराउंडर ऐलिसा पेरी ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। उन्‍होंने ब्‍लैकवेल का रिकॉर्ड तोड़ा।

Loading ...
ऐलिसा पेरी
मुख्य बातें
  • ऐलिसा पेरी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर बनीं
  • ऐलिसा पेरी ने एलेक्‍स ब्‍लैकवेल को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि अपने नाम की
  • ऐलिसा पेरी ने 2007 में डेब्‍यू किया था और यह उनका 252वां मैच था

करारा: ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर ऐलिसा पेरी ने शनिवार को एक खास उपलब्धि अपने नाम की और वह एलेक्स ब्लैकवेल को पीछे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में सर्वाधिक मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं।

पेरी ने भारत के खिलाफ यहां करारा ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मैच में उतरने के साथ ही ब्लैकवेल के ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला टीम के लिए 251 मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ा।

पेरी ने 2007 में डेब्यू किया था और सभी प्रारूप मिलाकर यह उनका 252वां मैच था। एलिसा हेली 207 मैचों के साथ तीसरे जबकि मेग लेनिंग 205 मुकाबलों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

हाल ही में भारतीय महिला टीम के खिलाफ हुए चार दिवसीय गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच के दौरान पेरी 300 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं। अपने 14 वर्षो के करियर में पेरी ने नौ टेस्ट, 118 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेले हैं जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर से ज्यादा है।

ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत

ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के हाथों दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत महिला को चार विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। टीम इंडिया अपने 119 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला ताहिला मैकग्रा ने शानदार 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए जितवाया है। 

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की, तो दोनों टीमों के बीच एकमात्र पिंक टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ। टी20 सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच कल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल