लाइव टीवी

ENG vs NZ 1st Test, Pitch Report, Weather Forecast: जानिए, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में कैसी होगी पिच और मौसम

Updated Jun 02, 2022 | 11:25 IST

ENG vs NZ 1st Test Pitch Report, weather report today: आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल जानने के लिए यहां पढ़िए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • आज शुरू होगा पहला टेस्ट मैच
  • लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर

Today Match Pitch Report, England vs New Zealand: आज इंग्लैंड में एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट का धमाल शुरू होगा। आईपीएल के जरिए कई हफ्तों तक टी20 में जलवा बिखेरने के बाद दोनों देशों के कई दिग्गज खिलाड़ी अब क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भिड़ने को तैयार हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जानी वाली इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का आज पहला टेस्ट मैच लंदन के प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने जा रहा है। मेजबान टीम में कई बड़े बदलाव भी हुए हैं।

एक तरफ हैं न्यूजीलैंड की टीम जो ज्यादा बदलावों के बिना एक बार फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के इरादे से सफेद जर्सी में अपने अभियान का आगाज करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ है मेजबान इंग्लैंड की टीम जो टेस्ट में बेहद खराब प्रदर्शन और काफी उलटफेर के बाद अब नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए कोच ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई में मैदान पर होगी और लक्ष्य सिर्फ एक होगा, लय में वापसी। आइए जानते हैं कि पहले टेस्ट मैच की पिच और अगले पांच दिन लंदन में मौसम का क्या हाल रहेगा।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच रिपोर्ट (ENG vs NZ 1st Test Match Pitch Report)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित मैदान लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर आज (2 जून) से शुरू हो रहे पहले टेस्ट की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। अगर हाल के काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप मैचों को देखें तो ऐसे ही आसार हैं कि गेंदबाजों पर बल्लेबाज भारी पड़ेंगे। पिच पर इतनी घास नहीं होगी जितनी न्यूजीलैंड उम्मीद कर रही होगी। यहां पर बल्लेबाजों के रन बनाने की क्षमता के साथ-साथ तेज गेंदबाजों के पुराने जलवे का भी टेस्ट होगा, जिसमें सबसे ऊपर दो नाम होंगे- जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड, जिनकी इंग्लिश टीम में वापसी हुई है।

ये भी पढ़ेंः जानिए कब और कहां देखें इंग्लैंड-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच

अगले 5 दिन कैसा रहेगा लंदन का मौसम (London Weather Forecast)

अगर लंदन के मौसम की बात करें तो मैच के शुरुआती दो दिनों में बारिश के आसार नहीं है, हालांकि लंदन में बादल जरूर छाए रहेंगे। मौसम ठंडा ही रहेगा लेकिन साथ ही उमस भी काफी रहने के आसार हैं। लेकिन तीसरे दिन से बारिश होने का अनुमान है और मैच के अंतिम तीन दिन बारिश के साए में खेले जाएंगे। तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहेगा जबकि इन पांच दिनों में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है। भारतीय समय के मुताबिक मैच की शुरुआत दोपहर 3.30 बजे से होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल