लाइव टीवी

ENG vs SA: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने की धमाकेदार शुरुआत, पहले ही दिन ढेर हुआ द. अफ्रीका

Updated Aug 26, 2022 | 09:50 IST

इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर टेस्ट के पहले ही दिन द. अफ्रीका की पहली पारी 151 रन पर समेटने के बाद मजबूत स्थिति की ओर बढ़ती दिख रही है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड बनाम द. अफ्रीका मैनचेस्टर टेस्ट
मुख्य बातें
  • मैनटेस्टर टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन पर ढेर हुए दक्षिण अफ्रीका
  • जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद बनाए 3 विकेट खोकर 111 रन
  • पहले दिन का खेल खत्म होने तक द. अफ्रीका को हासिल है 40 रन की बढ़त

मैनचेस्टर: लॉर्ड्स टेस्ट में पारी और 12 रन के अंतर से हार का सामना करने के बाद गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड की टीम धमाकेदार अंदाज में मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर कहर परपाते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम को महज 151 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 111 रन भी बना लिए हैं। हालांकि द. अफ्रीका को अभी भी 40 रन की बढ़त हासिल है। लेकिन पहले ही दिन इंग्लैंड की स्थिति मजबूत हो गई है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों के कहर का द. अफ्रीकी नहीं कर पाए सामना
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी द. अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जेम्स एंडरसन ने पारी के पांचवें ओवर में ही ओपनर सरेल इर्वी को विकेट के पीछे कैच कराकर चलता कर दिया। उन्होंने 3 रन बनाए। इसके बाद विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो मेहमान टीम की पारी खत्म होने पर ही खत्म हुआ। कगिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल बल्लेबाज रहे उन्होंने 36 रन की पारी खेली। उनके अलावा कीगन पीटरसन और काइल वीरेने ने 21-21 रन की पारियां खेलीं। 

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड रहे सबसे सफल गेंदबाज
घरेलू सरजमीं पर 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने अपने नाम 3-3 विकेट किए। वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 2, ओली रॉबिनसन और जैक लीच ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। चायकाल से पहले द. अफ्रीका की टीम 53.2 ओवर में 151 रन बनाकर ढेर हो गई।

43 रन पर इंग्लैंड ने गंवा दिए थे तीन विकेट, फिर नाकाम रहे जो रूट
द.अफ्रीका को 151 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर एलेक्स लीस को लुंगी नगिडी ने पारी के दूसरे ही ओवर में पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 4 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ओली पोप ने जैक क्रॉले के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 23 रन की पारी खेलने के बाद वो एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट एक बार फिर नाकाम रहे और 9 रन बनाने के बाद रबाडा की गेंद पर एर्वी के हाथों लपके गए। इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 13.5 ओवर में 3 विकेट पर 43 रन हो गया।

जैक क्रॉले और बेयर्स्टो की जोड़ी ने पहुंचाया 100 रन के पार
ऐसे में एक बार फिर मुश्किल में दिख रही मेजबान टीम को जैक क्रॉले और जॉनी बेयर्स्टो ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके संभाला। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 111 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयर्स्टो 38 और जैक क्रॉले 17 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। द. अफ्रीका के लिए एक-एक सफलता नगिडी, नॉर्खिया और रबाडा ने हासिल की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल