लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत से 33 रन दूर मेजबान इंग्लैंड

Updated Sep 12, 2022 | 07:30 IST

England vs South Africa Test Series: इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओवल टेस्ट में जीत के साथ-साथ सीरीज जीत से केवल 33 रन दूर रह गई है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बेन स्टोक्स और डीन एल्गर( साभार South Afica Cricket)
मुख्य बातें
  • ओवल टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को मिला जीत के लिए 130 रन का लक्ष्य
  • इंग्लैंड ने चौथी पारी में विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए बना लिए हैं बगैर किसी नुकसान के 97 रन
  • इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम करने से है केवल 33 रन दूर

ओवल: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाकेदार जीत के साथ आगाज करने वाले दक्षिण अफ्रीका टीम 1-2 के अंतर से सीरीज गंवाने की कगार पहुंच गई है। सीरीज के ओवल में खेले जा रहा तीसरे और आखिरी टेस्ट की चौथी पारी में जीत के लिए 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बगैर किसी नुकसान के 97 रन बना लिए हैं। जीत के लिए मैच के पांचवें और आखिरी दिन उसे 33 रन और बनाने हैं। एलेक्स लीस 32 और जैक क्रॉले 57 रन बनाकर खेल रहे हैं।

158 रन पर ढही इंग्लैंड की पहली पारी 
मैच के चौथे दिन 154/7 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम अपने स्कोर में केवल 4 रन और जोड़ने के बाद 158 रन पर ढेर हो गई। मार्को जेनसन ने 5 और कगिसो रबाडा ने 4 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं एक सफलता एनरिक नॉर्खिया को मिली। इस कम स्कोर के बावजूद इंग्लैंड की टीम 40 रन की बढ़त पहली पारी में हासिल करने में सफल रही। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 67 रन ओली पोप ने बनाए। 

जवाबी हमला करते हुए द. अफ्रीका बना पाई 169 पर 
40 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी द. अफ्रीकी टीम की शुरुआत तो अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सर्ल इर्वी और कप्तान डीन एल्गर के बीच 58 रन की साझेदारी हुई। 26 रन बनाकर एर्वी और 36 रन बनाकर एल्गर के आउट होते ही द. अफ्रीका के विकेटों की झड़ी लग गई। देखते ही देखते टीम 83 रन पर 2 विकेट से 169 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की पेस बैटरी ने कहर परपाया। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिनसन ने 2-2 विकेट जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। द. अफ्रीका इस तरह जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 130 रन का लक्ष्य रख सकी।

एलेक्स लीस और जैक क्रॉले की जोड़ी ने पहुंचाया जीत के मुहाने पर 
विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने दिन का खेल खत्म होने तक 97 रन बगैर किसी विकेट के नुकसान के जोड़ लिए हैं। मैच और सीरीज अपने नाम करने से इंग्लैंड की टीम केवल 33 रन दूर है। जीत की यह औपचारिकता सोमवार को शुरुआती कुछ ओवरों में ही पूरी हो जाएगी। एलेक्स लीस 32 और जैक क्रॉले 57 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल