लाइव टीवी

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, दो दिग्गजों की हुई वापसी

Updated Jan 21, 2021 | 21:04 IST

England test squad for series against India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Jofra Archer, जोफ्रा आर्चर
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का भारत दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लिश टीम का हुआ ऐलान
  • इंग्लैंड की टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

लंदन: इंग्लैंड ने अगले महीने से भारत दौरे पर होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए गुरुवार को अपनी टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को श्रीलंका दौरे पर आराम दिया गया था। उनके अलावा अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले ओपनर रोरी बर्न्‍स की भी टीम में वापसी हुई है।

पिछले साल सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना कंधा चोटिल कराने वाले बल्लेबाज ओली पोप इंग्लैंड की टीम के साथ भारत दौरे पर जाएंगे, लेकिन फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद भी उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, आलराउंडर सैम कुरैन और तेज गेंदबाज मार्क वुड को पहले दो टेस्ट से आराम दिया गया है। वहीं, जेम्स ब्रेसी, मेसन क्रेन, साकिब महमूद, मैथ्यू पाकिर्ंसन, ओली रोबिंसन और अमर विर्डी को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम 

जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जेक क्रॉवले, बेन फॉक्स, डेन लेक्रेंस, जैक लीच, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की टीम भी घोषित, एंडरसन शामिल

इंग्लैंड ने शुक्रवार से यहां मेजबान श्रीलंका के साथ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। मेहमान टीम ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को आराम देते हुए उनकी जगह जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया है।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम को भारत का दौरा करना है, जहां उसे चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

इंग्लैंड की टीमः डोमिनिक सिबले, जैक क्रॉवले, जोनाथन बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), डैन लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरैन, डोमिनिक बेस, जैक लीच, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल