लाइव टीवी

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, कई दिग्गज सहित 8 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Updated Feb 09, 2022 | 16:22 IST

England test squad for West Indies tour: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज में शर्मनाक हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान करते हुए 8 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है
  • एशेज सीरीज की टीम में शामिल 8 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है
  • जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी टीम में जगह नहीं दी गई है

लंदन: एशेज सीरीज में मिली 0-4 की करारी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में चल रहा उठा पटक का दौर बदस्तूर जारी है। बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स, कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहायक कोच ग्राहम थोर्पे को अपना पद गंवाना पड़ा था। कप्तान जो रूट अपनी जगह बचा पाने में सफल रहे लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 2 दिग्गज खिलाड़ियों सहित 8 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित टीम में शामिल नहीं किया गया है। इनके अलावा टीम के उपकप्तान जोस बटलर, डेविड मलान, सैम बिलिंग्स, डोम बीस, रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। बोर्ड द्वारा उठाए गए कड़े कदम के बाद एंडरसन और ब्रॉड को यह भी नहीं बताया गया है कि उनका टेस्ट करियर बचा है या खत्म हो गया है। 

स्ट्रॉस ने कहा, बंद नहीं हुए हैं एंडरसन-ब्रॉड के लिए दरवाजे
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और अंतरिम क्रिकेट निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'नये सत्र की शुरूआत के साथ चयन समिति ने नये सिरे से टेस्ट टीम चुनी है। उन्होंने 39 वर्ष के एंडरसन और 35 वर्ष के ब्रॉड के बारे में कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि उनके लियेदरवाजे बंद नहीं हुए हैं। हमारा मानना है कि नये गेंदबाजों को मौका दिये जाने की जरूरत है। ब्रॉड और स्टुअर्ट के अनुभव का इस्तेमाल कैसे करना है, वह नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कोच पर निर्भर होगा।' एंडरसन ने इंग्लैंड के लिये 169 टेस्ट में 640 विकेट लिये हैं जबकि ब्रॉड ने 152 मैचों में 537 विकेट चटकाये हैं।

पॉल कोलिंगवुड वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ जाएंगे और वो कार्यवाहर कोच की भूमिका में नजर आएंगे। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम:
जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयर्स्टो, जैक क्रॉली, मैथ्यू फिशर, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीस, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल