लाइव टीवी

नासिर हुसैन ने कहा- ये नए युग की शुरुआत, इन दोनों ने इंग्लैंड की टीम में फिर जान फूंकी

Updated Jun 16, 2022 | 09:50 IST

ENG vs NZ test series, Nasser Hussain praises coach-captain duo of England: दूसरे टेस्ट में जीत के साथ सीरीज कब्जा करने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड की नई कोच-कप्तान की जोड़ी की सराहना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नासिर हुसैन
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की
  • पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने नई कोच-कप्तान जोड़ी की तारीफ की

इंग्लैंड की टेस्ट टीम एक बार फिर लय में लौट आई है और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार अंदाज में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करके उसने ये साबित भी कर दिया है। दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने 72 ओवर में मिले 299 रनों के लक्ष्य को अंतिम दिन स्टोक्स और बेरिस्टो के दम पर बेमिसाल तरह से हासिल किया। अब इसकी चौतरफा तारीफ हो रही है, पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी खास शब्द कहे हैं।

पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने ट्रेंट ब्रिज में दूसरा टेस्ट पांच विकेट से जीतने वाली इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के कप्तान-कोच संयोजन की सराहना की है और कहा कि दोनों के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप में नए युग की शानदार शुरुआत हुई है। दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जॉनी बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 136 रन पारी खेली। उन्होंने स्टोक्स (नाबाद 75) के साथ केवल 20.1 ओवर में 179 रन की साझेदारी कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाने में मदद की।

नासिर हुसैन ने डेली मेल कॉलम में लिखा, "मैकुलम और स्टोक्स ने इंग्लैंड की इस टीम से विफलता के डर को दूर कर दिया है। उनके चारों ओर बहुत सारी उदासी थी। कोविड के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी खेल का आनंद नहीं ले पा रहे थे।"

हुसैन ने आगे बताया कि मैकुलम और स्टोक्स प्रशंसकों को फिर से टेस्ट क्रिकेट का आनंद लेने और ले जा रहे हैं, क्योंकि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया में एशेज में 4-0 और वेस्टइंडीज से 1-0 से हारने के बाद आप बात कर सकते थे कि कैसे बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम इस टीम को आगे बढ़ाएंगे, लेकिन उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने और लोगों को इसका आनंद लेने के लिए अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ेंः जो रूट फिर बने दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज, ऐसी है ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

उन्होंने कहा, "अगर आपने इस दूसरे टेस्ट के पांच दिनों का आनंद नहीं लिया है तो क्रिकेट वास्तव में आपके लिए नहीं है। लगातार सकारात्मक, आक्रामक मानसिकता के साथ न्यूजीलैंड की पहली पारी 553 का पीछा करना वास्तव में अभूतपूर्व था और एक बार इंग्लैंड उस स्कोर के करीब पहुंच गया, तो टेस्ट की तीसरी पारी न्यूजीलैंड के लिए इतनी मुश्किल हो गई। इंग्लैंड ने फिर मैच में वापसी की।

स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए हुसैन ने कहा, "स्टोक्स निश्चित रूप से मंगलवार को यहां ट्रेंट ब्रिज में शानदार रहे और आप उनकी मानसिकता का प्रभाव देख सकते हैं। वह एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर हैं। हर बार वह एक बड़े क्षण में खुद को साबित करते हैं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल