लाइव टीवी

ENG vs NZ: आईसीसी ने लॉर्ड्स टेस्ट के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर लगाया भारी जुर्माना

Updated Jun 07, 2021 | 20:49 IST

England vs New Zealand 1st Test: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टेस्ट के बाद मेजबान टीम पर भारी जुर्माना लगाया है।

Loading ...
England vs New Zealand Lords test (ICC)
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - पहला टेस्ट - लॉर्ड्स
  • आईसीसी ने इंग्लैंड की टीम पर लगाया भारी जुर्माना
  • कप्तान जो रूट ने प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली है

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड टीम पर उनकी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉर्ड ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि जो रूट की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़े खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंकती है खिलाड़ी पर उस प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगता है।’’

रूट ने अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायरों माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने घरेलू टीम के खिलाफ ये आरोप लगाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल