लाइव टीवी

दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स बनने जा रहे हैं फॉर्मूला वन ड्राइवर, करेंगे दिग्गजों से रेस !

Updated Apr 02, 2020 | 20:56 IST

Ben Stokes during lockdown: इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स अब फॉर्मूला वन ड्राइवर्स के खिलाफ रेस करते नजर आएंगे। आइए जानते हैं कि क्रिकेटर कैसे बनेगा एफ-1 चालक।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Ben Stokes
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब एफ-1 कार चलाते नजर आएंगे
  • फॉर्मूला वन के दिग्गज चालकों के सामने पेश करेंगे चुनौती
  • लॉकडाउन के दौरान वर्चुअल ड्राइविंग में आजमाएंगे हाथ

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की जीत के नायक बने बेन स्टोक्स अब नए अवतार में दिख रहे हैं। वो अब फॉर्मूला वन रेस के ड्राइवर बन चुके हैं। दरअसल, ये असली में नहीं होने जा रहा, बल्कि इंग्लैंड में जारी लॉकडाउन के दौरान वो  आभासी मंच (Virtual) पर एफवन ईस्पोर्ट्स ग्रां प्री रेसिंग में फार्मूला वन ड्राइवरों से टक्कर लेंगे। ये रेस हफ्ते के अंत में होनी है।

ड्राइवर मेलबर्न में आभासी अलबर्ट पार्क के आसपास प्रतिस्पर्धा करेंगे। इनमें फेरारी के चार्ल्स लेकलर्क और रेडबुल के एलेक्स एलबन शामिल हैं। इंग्लैंड के इस शीर्ष क्रिकेटर के साथ विलियम्स के ड्राइवर जार्ज रसेल, मैकलारेन के लैंडो नौरिस और विलियम्स के ही निकोलस लतीफी भी भाग लेंगे।

स्टोक्स ने किए दो ट्वीट, पोस्ट की तस्वीर

बेन स्टोक्स ने इसको लेकर दो ट्वीट भी किए हैं। एक ट्वीट में उन्होंने तस्वीर पोस्ट की है जिसमें इस वर्चुअल रेसिंग के लिए मौजूद कार स्टीयरिंग देखा जा सकता है। जबकि दूसरी तस्वीर में वो अपनी तैयारियों को लेकर उत्सुकता दिखाते नजर आए हैं। स्टोक्स ने लिखा, 'तीन दिन के अभ्यास के बाद पहली बार ग्रां प्री में भाग लूंगा।’

इस फार्मूला वन सत्र की पहली आठ रेस कोरोना वायरस के कारण स्थगित या रद्द हो गई। इसलिए कुछ क्रिकेट व एफ-1 फैंस कम से कम इंटरनेट पर इस वर्चुअल रेस का ही लुत्फ उठा सकेंगे। मेलबर्न पार्क में सत्र की पहली ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री का आयोजन किया जाता है।

इंग्लैंड में भी कोरोना का कहर

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स के देश इंग्लैंड में भी कोरोना वायरस ने तेजी से अपने पैर पसारे हैं और वहां भी लॉकडाउन के बाद सभी आम व खास लोग अपने घरों के अंदर ही हैं। इस दौरान क्रिकेटर्स आए दिन नए-नए वीजियोज या तस्वीरें पोस्ट करके अपने फैंस से जुड़ने का प्रयास करते रहते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल