लाइव टीवी

ENG vs AUS: जॉनी बेयरस्टो ने ढाया कहर, छक्के के साथ पूरा किया 10वां वनडे शतक

Updated Sep 16, 2020 | 21:52 IST

Jonny Bairstow, England vs Australia 3rd ODI: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे मैच में इंग्लिश ओपनर व उनके विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो ने धमाकेदार शतक जड़ दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जॉनी बेयरस्टो का शतक।

Jonny Bairstow Century: ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) में वनडे सीरीज के तीसरे व आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने धुआंधार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पहली दो गेंदों पर विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड के इस ओपनर ने हौसला नहीं खोया और एक शानदार छक्के के साथ अपने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा।

जॉनी बेयरस्टो की शानदार पारी

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन जब मैच की पहली दोनों गेंदों पर मिचेल स्टार्क ने जेसन रॉय और जो रूट को आउट कर दिया तो इस फैसला पर शंका होने लगी। हालांकि इसके बाद शुरू हुआ जॉनी बेयरस्टो का धमाल। विपरीत हालातों में बेयरस्टो ने 48 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया जबकि 116 गेंदों पर अपना 10वां वनडे शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 41वें ओवर की पहली गेंद पर पैट कमिंस के हाथों बोल्ड होने से पहले 126 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

शानदार साझेदारियां भी, बिलिंग्स के साथ रिकॉर्ड

इसके साथ ही बेयरस्टो ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान इयोन मोर्गन (23) के साथ 67 रनों की पार्टनरशिप की। उसके बाद पांचवें विकेट के लिए सैम बिलिंग्स (57) के साथ 114 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इसके साथ ही किसी एक वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में पांचवें विकेट या उससे नीचे के विकेटों की दो बार शतकीय साझेदारी वाली लिस्ट में बेयरस्टो-बिलिंग्स शामिल हो गए। इनके अलावा क्रिस वोक्स ने भी 39 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जिसके दम पर इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 302 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बेहतरीन लय में बेयरस्टो

यहां ये बताना तो बनता है कि जो जॉनी बेयरस्टो कुछ दिन पहले तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह को लेकर संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने फिर से दिखा दिया कि उनमें कितना दम है। वो लगातार शानदार लय में दिख रहे हैं। पिछले 5 वनडे मैचों में बेयरस्टो ने दो अर्धशतक और एक शतक जड़ा है। जबकि इस बीच टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल