लाइव टीवी

इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुआ अहम बल्लेबाज

Updated Jan 03, 2020 | 06:30 IST

Rory Burns has been ruled out of the remainder of the South Africa Test series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Rory Burns

केपटाउन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे रोरी बर्न्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। गुरुवार को अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते हुए उनकी एड़ी में चोट लग गई थी। इसके बाद उनकी चोट का स्कैन कराया गया था। बर्न्स की चोट के बारे में बयान जारी करके इंग्लैंड ने कहा था कि रोरी बर्न्स को अभ्यास के दौरान फुटबॉल खेलते हुए बांए टखने में चोट लग गई। इसके बाद उनकी चोट को स्कैन किया गया। ईसीबी ने कहा कि स्कैन की रिपोर्ट के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।

ऐसे में गुरुवार रात इंग्लैंड ने बर्न्स की चोट के बारे में अपडेट जारी करके पूरे दौरे से बाहर होने की घोषणा की। बार्ड ने कहा, आरंभिक बल्लेबाज़ रोरी बर्न्स को अभ्यास के दौरान लगी चोट का स्कैन किया गया। जांच में एड़ी के लिगामेंट के फ़्रैक्चर होने की पुष्टी हुई है। इस वजह से वो दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। जितनी जल्दी संभव होगा वो इलाज के लिए स्वदेश वापस लौटेंगे।

इंग्लैंड शुक्रवार को टॉस के दौरान अपनी एकादश का एलान करेगी।  जोफ्रा आर्चर के दाहिने हाथ की कोहनी में दर्द है। ऐसे में उनका खेलना भी मुश्किल नज़र आ रहा है। उन्होंने पिछले दो दिन गेंदबाज़ी के अभ्यास नहीं किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल