लाइव टीवी

'उसे आउट करने का तरीका खोज लिया है'..विराट की खराब बल्लेबाजी पर इंग्लैंड के कप्तान का पहला बयान

Updated Aug 31, 2021 | 22:11 IST

England ke khilaaf Virat Kohli ke kharab form par Joe Root| इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के खराब फॉर्म पर पहली बार बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के खराब फॉर्म पर पहली बार खुलकर बोले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट
  • इंग्लिश कप्तान ने बताया कि कैसे उनकी टीम ने भारतीय कप्तान के बल्ले को थामकर रखा है
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली लंबे समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय अपनी बल्लेबाजी को लेकर बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनके करियर में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आते रहे लेकिन इस समय वो करियर की सबसे मुश्किल घड़ी में नजर आ रहे हैं। कप्तान कोहली को शतक लगाए लंबा अरसा हो चुका है और जब वो पिच पर बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तब उनके चेहरे पर भी दबाव साफ दिखने लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक वो सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेल पाए हैं जो टीम के काम नहीं आई। उनके खराब फॉर्म पर अब पहली बार इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने बयान दिया है। 

विराट कोहली का बल्ला इन दिनों रन नहीं उगल रहा है जिसको लेकर सभी चिंतित हैं। जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया। रूट ने कहा, ‘‘इसका श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है कि उनके बल्ले को खामोश रखा है। सीरीज जीतने के लिये आगे भी ऐसा करना होगा। हमने उसे आउट करने का तरीका फिलहाल खोज लिया है जिससे हम भारत पर दबाव बनाने में कामयाब रहे हैं।’’

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक विराट का प्रदर्शन

नॉटिंघम टेस्ट - 0 रन

लॉर्ड्स टेस्ट - 42 रन और 20 रन

लीड्स - 7 रन और 55 रन

कब जड़ा था आखिरी टेस्ट शतक?

तीसरे टेस्ट में लीड्स के मैदान पर जब विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक जड़ा तो उसके लिए उन्हें तकरीबन 7 महीने का इंतजार करना पड़ा। अगर शतक की बात करें तो विराट कोहली ने अपना आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में जड़ा था, जब बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने कोलकाता में 136 रन की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल