लाइव टीवी

ENG vs NZ: इंग्लैंड की पेस बैटरी ने ढाया कहर, 132 पर ढही कीवी पारी

Updated Jun 02, 2022 | 20:36 IST

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन कहर परपाते हुए टीम को 132 रन पर ढेर कर दिया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स टेस्ट में 132 रन बनाकर ढेर हुई न्यूजीलैंड की पारी
  • डेब्यूटेंट मैटी पॉट्स ने झटके 13 रन देकर 4 विकेट
  • जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने मचाया धमाल, 36 रन पर न्यूजीलैंड ने गंवा दिए थे 6 विकेट

लंदन: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज की मेजबान इंग्लैंड ने धमाकेदार शुरुआत की। लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतनी न्यूजीलैंड की टीम 40 ओवर में 132 रन बनाकर ढेर हो गई। 

7 बल्लेबाज नहीं छू सके दो अंक का आंकड़ा
इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड और डेब्यूटेंट मैथ्यू पॉट ने कहर परपाया और कीवी बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। कोलिन डि ग्रैंडहोम सबसे सफल कीवी बल्लेबाज रहे उन्होंने 50 गेंद पर 42 रन की नाबाद पारी खेल। वहीं टिम साउदी ने 23 गेंद पर 26 और ट्रेंट बोल्ट ने 16 गेंद में 14 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 100 रन के पार पहुंचाया। न्यूजीलैंड के सात बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को भी नहीं छू सके।

12 के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने गंवा दिए थे 4 विकेट
कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 9.5 ओवर में महज 12 रन पर न्यूजीलैंड के टॉप 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। सलामी बल्लेबाजों टॉम लैथम और विल यंग को जेम्स एंडरसन ने जॉनी बेयर्स्टो के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेजा। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेवेन कॉन्वे(3) को भी जॉनी बेयर्स्टो के हाथों लपकवाकर स्कोर को 7 रन पर 3 विकेट कर दिया। 

मैटी पॉट्स का पहला शिकार बने विलियमसन
ऐसे में कप्तान केन विलियमसन भी दबाव का सामना नहीं कर सके और डेब्यूटेंट मैटी पॉट्स की गेंद पर 2 रन बनाकर विकेट के पीछे लपके गए। ऐसे में डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने संभालने की कोशिश की लेकिन पॉट्स ने दोनों को लंच से पहले बोल्ड करके कीवी टीम को मुश्किल में डाल दिया। मिचेल 13 और ब्लंडेल 14 रन बना सके। लंच पर कीवी टीम का स्कोर 24 ओवर में 6 विकेट पर 39 रन था।

कोलिन डि ग्रैंडहोम ने शर्मनाक स्थिति से उबारा
ऐसे में लंच के बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम ने एक छोर से मोर्चा संभाला। उन्हें दूसरे ठोर से जैमिसन(6), टिम साउदी(26), एजाज पटेल(7) और टिम साउदी का साथ मिला(14) लेकिन कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अंत में एंडरसन ने जैमिसन और साउदी को अपना शिकार बनाया। वहीं पॉट्स ने एजाज पटेल को और ट्रेंट बोल्ट को कप्तान बेन स्टोर्स ने ओली पोप के हाथों लपकाकर कीवी पारी को समेट दिया।

पॉट्स और एंडरसन रहे सबसे सफल गेंदबाज
इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 66 रन देकर 4 और मैथ्यू पॉट्स ने 13 रन देकर चार विकेट लिए। स्टुअर्ट बॉड और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल