लाइव टीवी

ENG vs PAK 1st T20: बारिश ने सिर्फ 16.1 ओवर होने दिए, इंग्लैंड-पाकिस्तान पहला टी20 हुआ रद्द

Updated Aug 29, 2020 | 02:17 IST

England vs Pakistan 1st T20I, स्कोरः इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहला टी20 मैच खेला गया। इस मैच में सिर्फ 16.1 ओवर का खेल हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
England vs Pakistan 1st T20I, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टी20
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टी20, मैनचेस्टर, ओल्ड ट्रैफर्ड
  • पहला टी20 बारिश से धुला, सिर्फ 16.1 ओवर का खेल हुआ
  • इंग्लैंड की तरफ से टॉम बैंटन ने जड़ा अर्धशतक

England vs Pakistan 1st T20: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज की बारी आई है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दोनों टीमें पहला टी20 मैच खेलने उतरी। जो कोरोना ब्रेक के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच है। बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान हैं, उन्होंने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 16.1 ओवर में 6 विकेट पर 131 रन बना लिए थे लेकिन उसके बाद बारिश की वजह से मैच रुका जो दोबारा शुरू नहीं किया जा सका।

तीन रन पर लगा पहला झटका

इंग्लैंड को पहला झटका मैच की पांचवीं गेंद पर ही लग गया। स्कोर उस समय 3 रन था। इमाद वसीम ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो को अपनी गेंद में फंसाया और अपनी गेंद पर खुद ही कैच करके बेरिस्टो को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बेरिस्टो ने कुल 2 रन बनाए।

इसके बाद दिखा टॉम बैंटन का जलवा

इसके बाद डेविड मलान पिच पर आए और उन्होंने टॉम बैंटन के साथ मिलकर पारी को बखूबी संभाल लिया। टॉम बैंटन ने 42 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। जबकि मलान ने 23 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई।

पाक गेंदबाजों ने की शानदार वापसी

टॉम बैंटन के कहर के बीच पाकिस्तान ने जोरदार वापसी की। पहले डेविड मलान (23) रन आउट हुए। फिर स्कोर 109 रन तक पहुंचा ही था कि बैंटन शादाब खान की फिरकी में फंस गए। नौ रन बाद कप्तान इयोन मोर्गन भी 14 रन बनाकर इफ्तिखार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। दो रन बाद मोइन अली को शादाब खान ने कीपर के हाथों कैच कराया और उससे तीन रन बाद लिविस ग्रेगरी को इमाद वसीम ने कीपर रिजवान के हाथों कैच करा दिया। ये पाकिस्तान की पांचवीं सफलता थी। जबकि लिविस ग्रेगरी को छठे विकेट के रूप में इमाद वसीम ने स्टंप कराया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल