लाइव टीवी

ENG vs SA Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानिए, इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Nov 06, 2021 | 14:22 IST

ENG vs SA Pitch Report, Sharjah Weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम आमने-सामने होंगे। दोनों टीम शारजाह के स्टेडियम में टकराएंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
England vs South Africa, Sharjah Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मैच खेल जा रहे हैं
  • आज इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला होगा
  • जानिए, इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today England vs South Africa Match Pitch Report and Weather Forecast: आज टी20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों का मुकाबला शाम साढ़े सात से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का सुपर-12 राउंड में यह पांचवां और आखिरी मैच है। इंग्लैंड की टीम ने अभी तक अपने चारों मुकाबले जीते हैं और +3.183 के नेट रन रेट के कारण सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। इंग्लैंड ग्रुप-1 की अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका चार में से तीन मैच जीतकर तालिका में तीसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका को अंतिम चार की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच में बड़ी जीत की दरकार होगी।

इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका मैच की पिच (ENG vs SA Pitch Report)

सुपर-12 राउंड में शारजाह के मैदान पर अब तक सात मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों हावी रहे हैं। टूर्नामेंट के आगाज से पहले शारजाह के मैदान को बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती बताया जा रहा था। हालांकि, सुपर-12 राउंड में इसके बिलकुल देखने को मिला है। यहां कम उछाल के बावजूद प्रति ओवर 7.63 स्कोरिंग रेट है और सबसे अधिक छक्के लगाए गए हैं। मौजूदा राउंड में शारजाह में हर मैच में औसतन 10.5 छक्के जड़े गए हैं।बता दें कि छोटी बाउंड्री के कारण शारजाह में एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा हो सकता है। मैच के दौरान स्लो बॉलर्स को पिच से अच्छी मदद मिलने की उम्मीद है। वैसे, इस विकेट पर 150 से अधिक के स्कोर का बचाव किया जा सकता है।

आज शारजाह में मौसम कैसा होगा (Sharjah Forecast Today)

अगर शारजाह के मौसम की बात करें दिन में गर्मी रहेगी। वहीं, शाम को जब इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का मैच शुरू होगा तो गर्मी से थोड़ी राहत  मिलेगी। हालांकि, खिलाड़ियों को मैच के दौरान उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। शारजाह का तापमान दिन में लगभग 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा और रात में 28 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच के समय आसमान साफ रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है। उमस तकरीबन 59 फीसदी रह सकती है और हवा 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो ओस फैक्टर अहम होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल