लाइव टीवी

ENG vs SL: तीसरे T20I में श्रीलंका के चमीरा ने 24 गेंदों में मचाई खलबली, एक से एक दिग्गजों को किया आउट

Updated Jun 26, 2021 | 22:34 IST

Dushmantha Chameera: इंग्‍लैंड के ओपनर्स ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार शुरूआत करते हुए शतकीय साझेदारी कर ली थी। इसके बाद दुष्‍मंथ चमीरा ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Loading ...
दुष्‍मंथ चमीरा
मुख्य बातें
  • दुष्‍मंथ चमीरा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट लिए
  • इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका के सामने 181 रन का लक्ष्‍य रखा
  • चमीरा ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मोर्गन, बिलिंग्‍स, मलान और अली को अपना शिकार बनाया

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच शनिवार को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। श्रीलंकाई कप्‍तान कुसल परेरा ने टॉस जीतकर इंग्‍लैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मेजबान टीम ने अपने ओपनर्स डेविड मलान (76) और जॉनी बेयरस्‍टो (51) की विस्‍फोटक पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाए।

इंग्‍लैंड की टीम एक समय जिस लय में खेल रही थी, उससे लग रहा था कि वो आराम से 200 रन का आंकड़ा पार कर जाएगी। हालांकि, श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्‍मंथ चमीरा ने अपने चार ओवर के कोटे में कुछ ऐसा कमाल किया कि मेजबान टीम को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया। चमीरा ने 24 गेंदों में खलबली मचाते हुए केवल 17 रन देकर चार प्रमुख विकेट चटकाए।

चमीरा ने इंग्‍लैंड की लय बिगाड़ी और चार प्रमुख बल्‍लेबाजों डेविड मलान (76), इयोन मोर्गन (1), सैम बिलिंग्‍स (2) व मोईन अली (7) को अपना शिकार बनाया। चमीरा ने इंग्‍लैंड की पारी के 17वें ओवर में दूसरी गेंद पर अपना पहला शिकार किया। उन्‍होंने सैम बिलिंग्‍स (2) को शनाका के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चमीरा ने मोर्गन को गुनाथिलाका के हाथों कैच आउट कराया।

फिर पारी के 19वें ओवर में चमीरा ने इंग्‍लैंड को सबसे तगड़ा झटका दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले डेविड मलान को शनाका के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। फिर इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर चमीरा ने मोईन अली को डी सिल्‍वा के हाथों कैच आउट कराकर अपना चौथा शिकार किया।

एक ओर जहां श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई हो रही थी, वहां दुष्‍मंथ चमीरा ने बेहद किफायती गेंदबाजी करके अपनी काबिलियत साबित की। चमीरा ने 4 ओवर में 4.25 की बेहतरीन इकोनॉमी से 17 रन खर्च करके चार विकेट झटके और मेजबान टीम को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोका। 

बेयरस्‍टो-मलान का रिकॉर्ड

इससे पहले इंग्‍लैंड के ओपनर्स जॉनी बेयरस्‍टो (51) और डेविड मलान (76) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में खास उपलब्धि हासिल की। दरअसल, जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड मलान ने 8 साल का सूखा समाप्‍त किया और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय साझेदारी करने वाली पहली इंग्लिश ओपनिंग जोड़ी बनी। इससे पहले अगस्‍त 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एलेक्‍स हेल्‍स और माइकल लंब की जोड़ी ने डरहम में ओपनिंग पर आकर शतकीय साझेदारी की थी। 

बेयरस्‍टो ने 43 गेंदों में 5 चौके और एक छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए। यह बेयरस्‍टो के टी20 इंटरनेशनल करियर का सातवां अर्धशतक रहा। वहीं डेविड मलान ने दूसरे छोर से आक्रामक पारी जारी रखी और 48 गेंदों में पांच चौके व चार छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए।  मलान ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया। श्रीलंका की तरफ से चमीरा ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट झटके। बिनुरा फर्नांडो और इसुरु उडाना को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल