लाइव टीवी

VIRAL VIDEO: बदतमीजी पर उतरे अंग्रेज दर्शक, सिराज पर फेंकी गेंद, कप्तान कोहली को आया गुस्सा

Updated Aug 26, 2021 | 05:11 IST

Mohammed Siraj and Spectators controversy, India vs England third test at Leeds: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार गेंदबाजी को लेकर नहीं बल्कि दर्शकों को लेकर।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद सिराज
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में खड़ा हुआ विवाद, दर्शकों ने किया गलत व्यवहार
  • बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज पर फेंकी गेंद
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी आया गुस्सा, सिराज ने भी दर्शकों को दिया जवाब

Mohammed Siraj Controversy: भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड (Headingley Cricket Ground) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक विवाद खड़ा हो गया। मैच के पहले दिन मैदान के अंदर काफी कुछ हुआ। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 78 रन पर ऑलआउट हुई, तो इंग्लैंड के ओपनर्स ने भी दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बना डाले। इस बीच बाउंड्री के बाहर से भी कुछ ऐसा हुआ जो विवाद का रूप ले सकता है। मोहम्मद सिराज से दर्शकों ने गलत व्यवहार किया है।

भारतीय टीम के लिए लीड्स टेस्ट का पहला दिन किसी भी मामले में अच्छा नहीं रहा। पहली बार इंग्लैंड की जमीन पर विराट कोहली ने टॉस जीता लेकिन उनका फैसला पूरी तरह उल्टा पड़ गया। विराट ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया 78 रन पर ऑलआउट हो गई। सिर्फ इतना ही नहीं इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों ने भी 120 रन बना डाले बिना कोई विकेट गंवाए। इसी बीच मैदान में आए कुछ दर्शक बदतमीजी पर उतर आए, अपनी टीम की सफलता से उत्साहित इन दर्शकों ने फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज पर गेंद फेंक दी।

पहले दिन के खेल के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत से पूछा गया कि आखिर कोहली मैदान पर इतने नाराज क्यों लग रहे थे? इस पर पंत ने जवाब देते हुए कहा, "मुझे लगता है कि किसी ने एक गेंद अंदर फेंकी सिराज के ऊपर। इसलिए वो (विराट कोहली) नाराज थे।" रिषभ ने आगे कहा, "आप जो कुछ बोलना है बोलते रहो लेकिन फील्डर्स पर चीजों को फेंकना, ये मेरे हिसाब से क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।"

सिराज का ये वीडियो वायरल हुआ

वैसे जब टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी, उस दौरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें मोहम्मद सिराज दर्शकों को कुछ इशारा करते नजर आ रहे हैं। बाद में पता चला कि सिराज अपनी उंगलियों से इशारा करके चीख-चिल्ला रहे दर्शकों को जवाब देते हुए कहना चाह रहे थे कि वे भूलें मत कि भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। हालांकि ये पुष्टि नहीं हुई है कि दर्शकों द्वारा गेंद इस वाकये से पहले फेंकी गई थी या बाद में, देखिए ये वीडियो..

बार-बार हो रहा है तमाशा

वैसे ये पहला मौका नहीं है कि ऐसा कुछ हो रहा है। इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान भी देखा गया था कि केएल राहुल ने शैम्पेन की बोतल का एक कॉर्क बाहर फेंका था जो किसी दर्शक ने अंदर की ओर फेंक दिया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट के दौरान भी काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था जब कुछ दर्शकों ने गेंदबाज के खिलाफ बार-बार अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। बाद में उन दर्शकों के खिलाफ एक्शन भी लिया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल