लाइव टीवी

T10 League: टी10 लीग का आगाज, कप्तान वॉटसन की धुआंधार पारी पर भारी पड़े कप्तान मॉर्गन

Updated Nov 16, 2019 | 00:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

T-10 League 2019: शुक्रवार को अबु धाबी में 10-10 ओवर के फॉर्मेट वाली टी-10 लीग के दूसरे संस्करण का आगाज हो गया। पहले मैच में शेन वॉटसन का धमाल दिखा लेकिन इयोन मोर्गन की पारी उन पर भारी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Shane Watson and Eoin Morgan in T-10 league

अबु धाबीः एक तरफ भारत में टेस्ट क्रिकेट जारी है, वहीं कुछ टीमें वनडे और टी20 में एक-दूसरे से भिड़ रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को अबु धाबी में उनसे भी छोटे प्रारूप का एक बार फिर आगाज हो गया। हम बात कर रहे हैं टी-10 लीग (T10 League) की। 10-10 ओवर वाले इस प्रारूप के टूर्नामेंट में कई मौजूदा व पूर्व दिग्गज खेल रहे हैं और शुक्रवार को इस टूर्नामेंट के कई मुकाबले खेले गए। इन्हीं में से एक मैच था दिल्ली बुल्स और डेक्कन ग्लेडिएटर्स के बीच, जहां दोनों टीमों के कप्तानों ने धमाल मचाया। एक कप्तान (शेन वॉटसन) ऐसा है जो सालों पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका है जबकि दूसरा कप्तान (इयोन मोर्गन) सीमित ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड का कप्तान है।

मैच में इयोन मोर्गन ने टॉस जीता और शेन वॉटसन की डेक्कन ग्लेडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ग्लेडिएटर्स की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन और अफगानी खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद ओपनिंग करने उतरे। शहजाद तो 11 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर आउट हो गए लेकिन शेन वॉटसन का बल्ला जमकर गरजा। वॉटसन ने 31 गेंदों में नाबाद 57 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली जिसमें 2 छक्के और 5 चौके शामिल थे। उनके साथ एंटन डेवचिच ने 22 गेंदों पर नाबाद 28 रनों की पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम ने 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 102 रन बनाए।

अब दिल्ली बुल्स के सामने 103 रनों का लक्ष्य था जो कि 10 ओवर क्रिकेट में आसान नहीं माना जा सकता। बुल्स की शुरुआत भी खराब रही और तीन ओवर के अंदर 28 के स्कोर पर उनके 3 विकेट गिर चुके थे। आयरिश बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (12), पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद उस्मान (7) और श्रीलंकाई खिलाड़ी कुसल परेरा (8) सस्ते में आउट हो गए थे। ये तीनों ही विकेट बाएं हाथ के अफगानिस्तानी स्पिनर जहीर खान ने लिए।

इसके बाद पिच पर आए कप्तान इयोन मोर्गन और ऐसा लगा कि विश्व कप 2019 का उनका फॉर्म अभी भी जारी है। मॉर्गन ने पूरी तरह से मैच पलट दिया। उन्होंने 27 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 5 चौके मौजूद थे। मोर्गन ने अपने श्रीलंकाई साथी एंजेलो मैथ्यूज (13 गेंदों पर नाबाद 22 रन) के साथ ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी टीम को तीन गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से जीत दिला दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल