लाइव टीवी

IND vs ENG: ये कामयाबी हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बने कप्तान इयोन मोर्गन

Updated Mar 16, 2021 | 20:07 IST

Eoin Morgan, India vs England: इंग्लैंड की सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो इंग्लैंड की तरफ से एक दिलचस्प आंकड़ा दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इयोन मोर्गन
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • अपनी टीम की तरफ से ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने
  • टी20 मैचों का शतक जड़ा, विश्व कप भी जिता चुके हैं मोर्गन

इंग्लैंड की वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने मंगलवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। जब वो भारत के खिलाफ अहमदाबाद में सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेलने उतरे तो वो इंग्लैंड की तरफ से 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए। अगर बात करें विश्व क्रिकेट की तो वो ये सफलता हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

पिछले कुछ साल इयोन मोर्गन के लिए काफी अच्छे रहे हैं। वो इंग्लैंड को पहली बार वनडे विश्व कप (2019) जिताने में सफल रहे और हमेशा के लिए अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया। जबकि अब वो इंग्लैंड की तरफ से 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

इयोन मोर्गन ने अब तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 14 अर्धशतकों के दम पर 30.34 की औसत से 2306 रन बनाए हैं। इस सीरीज में वो अपने टी20 क्रिकेट के आंकड़ों को अभी और बढ़ा सकते है।

आयरलैंड में जन्में इस इंग्लिश खिलाड़ी ने दो देशों के लिए क्रिकेट खेला है। पहले वो आयरलैंड से खेल चुके हैं जबकि बाद में वो इंग्लिश टीम के सदस्य बन गए। उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 5 जून 2009 को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल