लाइव टीवी

फाफ डु प्लेसिस का खुलासा, 2011 विश्व कप के बाद उनको और उनकी पत्नी को मिली थी जान से मारने की धमकी

Updated May 18, 2021 | 18:59 IST

Faf du Plessis, 2011 World Cup: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बड़ा खुलासा किया है कि भारत में हुए 2011 विश्व कप के बाद उनको और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Faf du plessis with his wife
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डुप्लेसिस का बड़ा खुलासा
  • 2011 विश्व कप के बाद मिली थी जान से मारने की धमकी
  • उनको और उनकी पत्नी को धमकाया गया था

जोहानिसबर्गः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने खुलासा किया है कि विश्व कप 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को जान मारने की धमकी मिली थी। विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में 222 रनों के लक्ष्य के बावूजद दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड के खिलाफ 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

उस समय अपने करियर का मात्र 10 वां मैच खेल रहे डुप्लेसिस उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब दक्षिण अफ्रीका 121 रन तक अपने चार विकेट गंवा चुका था। उस समय एबी डीविलिर्य 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और डुप्लेसिस उनका साथ देने आए थे। हालांकि डीविलियर्स रन आउट हो गए थे।

डुप्लेसिस ने क्रिकइंफो से कहा, "उस मैच में हार के बाद मुझे मौत की धमकियां मिल रही थीं। मेरी पत्नी को मौत की धमकियां मिल रही थीं। हमने सोशल मीडिया चलाया तो यहां हम पर खूब हमले हो रहे थे। ये बेहद निजी हो चुके थे।"

उन्होंने आगे कहा, " तब वहां ऐसी आपत्तिजनक बातें हमें कही गईं, जिसका मैं यहां जिक्र नहीं कर सकता। इस घटना से लोगों के प्रति आप अंतमुर्खी बन जाते हैं। टीम के सभी खिलाड़ी ऐसी ही चीजों का सामना कर रहे थे, जिसने हमें हमारा दायरा सीमित रखने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद से मैं अपना दायरा बहुत छोटा और सीमित रखता हूं।" डुप्लेसिस 2016 से 2021 तक दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रह चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल