लाइव टीवी

सौरव गांगुली के इस प्रस्ताव पर फॉफ डुप्लेसी ने जताई नाखुशी, दिया ये बयान 

Updated Dec 31, 2019 | 00:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Faf Du Plessis Unimpressed With Sourav Ganguly's Idea: दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के चार देशों के टूर्नामेंट के प्रस्ताव पर नाखुशी जताई है।

Loading ...
Faf Du Plessis

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा प्रस्तावित चार देशों वाली क्रिकेट प्रतियोगिता हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। चार देशों की भागीदारी वाली चार देशों की इस प्रतियोगिता में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और एक अन्य टॉप टीम होगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने गांगुली के इस प्रस्ताव पर नाखुशी जताई है। 

डुप्लेसी का मानना है कि क्रिकेट की दुनिया के तीन बड़े दिग्गज पहले ही आपस में बहुत क्रिकेट खेलते रहे हैं ऐसे में इन तीन टीमों की जगह अन्य टीमों को इस तरह के प्रस्ताव में शामिल किया जाना चाहिए था जिससे की क्रिकेट की बढ़ावा मिल सके। डुप्लेसी ने कहा, पिछले साल आप देखें कि इन तीन दिग्गज टीमों के यहां क्या हो रहा है। वहां तीनों टीमों के बीच आपस में बहुत क्रिकेट खेली जा रही है। ऐसे में ये बेहतर होता कि आप इन टीमों के अलावा अन्य टीमों को इसमें शामिल करते। जिससे कि खेल को और बढ़ावा मिलता। 

डुप्लेसी ने इस दौरान दो नए टेस्ट देशों अफगानिस्तान और आयरलैंड की भी जिक्र किया जिन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, कई छोटे देश हैं जिन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। हकीकत में वो बेहद कम क्रिकेट खेल रहे हैं। 

हालांकि गांगुली दुनियाभर में उनके द्वारा दिए गए प्रस्ताव की आलोचना की खुद ही जवाब दे चुके हैं। उन्होंने कहा है कि इस विचार को 'हाई-क्लास' टूर्नामेंट के रूप में देखा जाना चाहिए क्योंकि लोग द्विपक्षीय सीरीज के आयोजन के अलावा थोड़ी और अपेक्षा रखते हैं। भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और एक अन्य टॉप की टीम के इस में शामिल होने पर कहा कि इस विचार को हकीकत में बदलने के लिए बहुत काम किया जाना है। यह एक प्रस्ताव है। देखते हैं कि कहां तक जाता है। इसके पीछे कारण केवल एक अच्छा, प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट का आयोजन करना है।' 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल