लाइव टीवी

पाकिस्तान के फखर जमान ने बनाई अपनी सर्वश्रेष्ठ T20I इलेवन, इन दिग्गजों को छोड़ा

Updated Feb 27, 2020 | 21:28 IST

Fakhar Zaman's All-time T20I XI: पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान ने ऑल-टाइम टी20 इलेवन टीम बनाई है। उन्होंने दुनिया के तमाम खिलाड़ियों को लिया है लेकिन कुछ ऐसे दिग्गजों को छोड़ दिया जिनकी जगह बनती ही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Fakhar Zaman
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज फखर जमान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम।
  • फखर ने इस टी20 टीम में दुनिया के कई दिग्गजों को शामिल किया।
  • कुछ खास दिग्गजों का नाम छोड़ दिया, अब हो रही है ट्रोलिंग।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 29 वर्षीय बल्लेबाज फखर जमान ने टी20 क्रिकेट में अब तक बड़ी सफलताएं हासिल करने वाले खिलाड़ियों में से 11 शीर्ष खिलाड़ियों को चुनकर अपनी T20I-XI बनाई है। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप की शुरुआत से अब तक फैंस ने दुनिया की तमाम टीमों के कई धुरंधरों को अपना नाम बनाते व नए आंकड़े खड़े करते देखा और फखर जमान ने भी इन्हीं में से अपनी पसंद के टॉप-11 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की। हालांकि सोशल मीडिया पर उनकी खूब ट्रोलिंग भी हो रही है क्योंकि कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनको फखर जमान ने अपनी टीम में शामिल करने लायक नहीं समझा जबकि फैंस का ऐसा मानना नहीं है।

टॉप ऑर्डर

बाएं हाथ के पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने जो टीम चुनी है उसमें सलामी जोड़ी की जगह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स और भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा को दी है। वहीं, तीसरे नंबर पर उन्होंने इंग्लैंड के जेसन रॉय को और चौथे नंबर पर सभी को चौंकाते हुए अपने हमवतन शोएब मलिक का नाम चुना है। जाहिर है ये शीर्ष बल्लेबाजी क्रम देखकर फैंस दंग रह गए क्योंकि ना तो फखर ने भारत के दिग्गज कप्तान विराट कोहली को टॉप ऑर्डर में जगह दी और ना ही अपने देश के लय में दिख रहे बाबर आजम को।

कौन है विकेटकीपर?

इस टी20 इलेवन में फखर जमान ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी भारत के पूर्व कप्तान व दिग्गज विकेटकीपर-फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी को नहीं सौंपी। बल्कि उन्होंने ये जिम्मेदारी इंग्लैंड के जोस बटलर को दी है।

मध्यक्रम में कौन-कौन?

वहीं, छठे स्थान पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को रखा है। जबकि उसके बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को अपनी इस टीम में जगह दी है।

गेंदबाजी आक्रमण

फखर जमान ने तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और भारत के जसप्रीत बुमराह को सौंपी है। वहीं स्पिनर की भूमिका में उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को इस टीम में जगह दी है।

ये है फखर जमान की ऑल-टाइम T20 इलेवन

एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, जेसन रॉय, शोएब मलिक, जोस बटलर (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, बेन स्टोक्स, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल