लाइव टीवी

गेंद की रफ्तार ने टीम में दिलाई जगह, जम्मू-कश्मीर के फल विक्रेता का बेटा अब अफ्रीका में दिखाएगा दम

Updated Nov 10, 2021 | 05:00 IST

Jammu-Kashmir cricketer Umran Malik selected in India-A squad: आईपीएल में अपनी गेंदों की रफ्तार से दिल जीतने वाले जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में चुन लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उमरान मलिक
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा, टीम का हुआ ऐलान
  • जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक से चयनकर्ता हुए प्रभावित, इंडिया-ए टीम में चुना
  • आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिखाया था रफ्तार का दम

Umran Malik, India-A tour of South Africa: जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 23 नवंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मंगलवार को भारत की ए टीम में शामिल किया गया जिसकी अगुआई गुजरात के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल करेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है जो दौरे पर 3 चार-दिवसीय मैच खेलेगी। तीनों मैच ब्लोमफोंटेन में खेले जाएंगे।

दायें हाथ के तेज गेंदबाज 21 साल के उमरान मलिक ने अपने करियर में सिर्फ एक लिस्ट ए मैच और आठ टी20 मैच खेले हैं। अब तक उमरान मलिक ने लाल गेंद से कोई मैच नहीं खेला है। हालांकि फिर भी उनको दक्षिण अफ्रीका भेजने का फैसला लिया गया है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने यूएई में पिछले महीने आईपीएल के दौरान अपनी तेज गति की गेंदों से प्रभावित किया था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 152.95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी।

जम्मू के गुर्जर नगर क्षेत्र में फल विक्रेता के बेटे उमरान ने रेलवे के खिलाफ टी20 पदार्पण करते हुए 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे और भारत के पूर्व क्रिकेटर कर्ण शर्मा को भी आउट किया। उन्होंने मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के चार मैचों में छह विकेट चटकाए हैं। जम्मू-कश्मीर की टीम हालांकि ग्रुप सी में तीसरे स्थान पर रही।

उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका में प्रियांक पांचाल की कप्तानी में खेलना होगा जो इस समय सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में गुजरात की अगुवाई कर रहे हैं। पांचाल की अगुवाई वाली गुजरात की टीम ने ग्रुप डी में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका जाने वाली इंडिया-ए टीम में बल्लेबाजों में पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन और देवदत्त पडिक्कल तथा गेंदबाजों में नवदीप सैनी और राहुल चाहर को भी शामिल किया गया है।

इंडिया-ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है

23 से 26 नवंबर: पहला चार दिवसीय मैच (ब्लोमफोंटेन में)

29 नवंबर से दो दिसंबर: दूसरा चार दिवसीय मैच (ब्लोमफोंटेन में)

6 से 9 दिसंबर: तीसरा चार दिवसीय मैच (ब्लोमफोंटेन में)

इंडिया-ए टीम इस प्रकार है

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी साव, अभिमन्यु ईश्वरन, उपेंद्र यादव, के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला, देवदत्त पडिक्कल, बाबा अपराजित और सरफराज खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल