लाइव टीवी

125 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज के लिए चुनेगा टीम

Updated Aug 01, 2021 | 11:55 IST

George Bailey: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान जॉर्ज बेली अब ट्रेवर होन्‍स की जगह लेंगे। जॉर्ज बेली के सामने इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप, एशेज सीरीज और उपमहाद्वीप में टीम चुनने की बड़ी चुनौतियां है।

Loading ...
जॉर्ज बेली
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान जॉर्ज बेली को राष्‍ट्रीय चयन समिति का अध्‍यक्ष चुना गया
  • राष्‍ट्रीय चयन समिति के अध्‍यक्ष के रूप में ट्रेवर होन्‍स की जगह लेंगे जॉर्ज बेली
  • जॉर्ज बेली के सामने टी20 वर्ल्‍ड कप, एशेज सीरीज और उपमहाद्वीप में टीम चुनने की चुनौती होगी

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जो ट्रेवर होन्स की जगह लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यह घोषणा की।

फरवरी में में चयन समिति का हिस्सा बने 38 वर्षीय बेली की पहली बड़ी चुनौती इस साल के टी20 विश्व कप के लिए टीम के चयन की होगी। उनकी अगुवाई में चयन समिति घरेलू एशेज सीरीज और उपमहाद्वीप के दौरे के लिए टीम चुनेंगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान में बेली ने कहा, 'मैं ट्रेवर को उनके अविश्वसनीय काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सफलता में अपना योगदान दिया है। उन्होंने मुझे भी खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर मदद की थी।'

राष्ट्रीय टीमों के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि निकाय ने बेली और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ जुड़ने के लिए पैनल के तीसरे सदस्य की तलाश शुरू कर दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल