लाइव टीवी

कैंसर से जंग हारे बांग्लादेशी क्रिकेटर मुशर्रफ हुसैन रुबेल, 40 साल की उम्र में हुआ निधन

Updated Apr 20, 2022 | 15:50 IST

Musharraf Hossain Rubel dies at the age of 40: बांग्लादेशी क्रिकेटर मुशर्रफ हुसैन रुबेल का निधन हो गया है। वह पिछले काफी वक्त से कैंसर से लड़ रहे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुशर्रफ हुसैन रुबेल
मुख्य बातें
  • मुशर्रफ हुसैन रुबेल नहीं रहे
  • वह बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर थे
  • हुसैन मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे थे।

ढाका: बांग्लादेश के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन रुबेल का निधन हो गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने यह जानकारी दी। बीसीबी ने 40 साल के हुसैन के निधन की घोषणा ट्विटर पर की। हुसैन के परिवार में पत्नी के अलावा एक बच्चा है। बीसीबी ने ट्वीट किया, 'बीसीबी बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन रूबेल के निधन पर शोक व्यक्त करता है।'

'मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे थे हुसैन'

उन्होंने लिखा, 'बाएं हाथ के इस स्पिनर ने दो दशक के अपने करियर के दौरान सभी प्रारूपों में 550 से अधिक विकेट हासिल किए। बीसीबी सहानुभूति और शोक जाहिर करता है।' ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार हुसैन मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्हें मार्च 2019 में इस बीमारी का पता चला था। उपचार के बाद वह इस बीमारी से उबर गए थे लेकिन नवंबर 2020 में ट्यूमर दोबारा उभर आया। वेबसाइट के अनुसार हुसैन दो हफ्ते से अधिक समय से अस्पताल में थे लेकिन हाल में कीमोथेरेपी के बाद घर लौट आए थे।

'बांग्लादेश के लिए 2008-2016 के बीच खेले'

ढाका में 1981 में जन्मे हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 2008 और 2016 के बीच पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और इस दौरान चार विकेट हासिल किए। हुसैन बांग्लादेश में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले सात क्रिकेटरों में से एक हैं। हुसैन को 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल