लाइव टीवी

इंग्लैंड का पूर्व टेस्ट प्लेयर बना अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया हेड कोच

Updated Jul 23, 2022 | 05:45 IST

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर जॉनेथन ट्रॉट के रूप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है। अफगानिस्तान के आयरलैंड दौरे से वो संभालंगे टीम के हेड कोच का पद।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जॉनेथन ट्रॉट
मुख्य बातें
  • जॉनेथन ट्रॉट बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए हेट कोच
  • अफगानिस्तान के आयरलैंड दौरे पर संभालेंगे अपना पद
  • इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट और 68 वनडे खेलने का है ट्रॉट के पास अनुभव, रह चुके हैं इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बल्लेबाजी सलाहकार

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉनेथन ट्रॉट को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। वो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के आयरलैंड दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को देर रात उनकी नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा की। 

इंग्लैंड के लिए खेले 52 टेस्ट और 68 वनडे 
जॉनेथन ट्रॉट ने इंग्लैंड का साल 2009 से 2015 तक प्रतिनिधित्व किया और इस दौरान उन्होंने 52 टेस्ट मैच खेले। मध्यक्रम के बल्लेबाज रहे ट्रॉट ने इस दौरान 44.08 के औसत से कुल 3,835 रन बनाए जिसमें 9 शतक और 19 अर्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 226 रन रहा। इसके अलावा ट्रॉट ने इंग्लैंड के लिए 68 वनडे मैच भी खेले। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 22 अर्धशतक की मदद से कुल 2,838 रन बनाए।

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड की टीम के रह चुके हैं बल्लेबाजी सलाहकार
साल 2020 में ट्रॉट इंग्लैंड की टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बैटिंग यूनिट के साथ जुड़े थे। पिछले साल भारत दौरे पर भी ट्रॉट इंग्लैंड की टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़े थे। उन्होंने इंग्लैंड लॉयन्स और अंडर-19 टीम के कोच और मेंटोर की भूमिका भी अदा की है। साल 2021 के टी20 विश्व कप के दौरान वो स्कॉटलैंड की टीम के बल्लेबाजी सलाहकार थे। 

टीम से जुड़ने के लिए हूं बेकरार
अफगानिस्तान का हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद ट्रॉट ने कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की एक बेहद रोमांचक टीम के साथ जुड़कर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं। ट्रॉट का मामना है कि अफगानिस्तान की टीम पहले ही प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का भंडार साबित हो चुकी है। वो ऐसे खिलाड़ी पैदा करने के काबिल हैं जो वैश्विक उत्साह के साथ अपने तरीके की क्रिकेट खेलने के काबिल हैं।

9 अगस्त से शुरू होगा आयरलैंड दौरा
ट्रॉट ने आगे कहा, मैं खिलाड़ियों के ऐसे समूह के साथ काम करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता जो उस अंदाज में परिणाम लाने के काबिल हैं जिसपर अफगानिस्तान के लोगों को गर्व होगा। आयरलैंड दौरे पर अफगानिस्तान की टीम अगस्त के शुरुआती सप्ताह में पहुंचेगी जहां उसे 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत 9 अगस्त को होगी।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल