लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर की हेल्‍थ पर आई बड़ी अपडेट, सिडनी के अस्‍पताल में हैं भर्ती

Updated Aug 20, 2021 | 13:22 IST

Chris Cairns former New Zealand all rounder: क्रिस केर्न्‍स के दिल का ऑपरेशन हो गया है। न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर के बारे में उनके वकील ने बड़ी अपडेट दी है। केर्न्‍स को लाइफ सपोर्ट से हटाया गया।

Loading ...
क्रिस केर्न्‍स
मुख्य बातें
  • क्रिस केर्न्‍स के दिल के ऑपरेशन के बाद लाइफ सपोर्ट हटाया गया
  • न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर के वकील ने यह जानकारी दी
  • क्रिस केर्न्‍स ऑपरेशन के बाद अपने परिवार के साथ बात कर पा रहे हैं

सिडनी: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स दिल के ऑपरेशन के बाद लाइफ सपोर्ट से हटाया गया है। उनके वकील ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केर्न्स को दिल की बीमारी के कारण इस महीने लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। उनके वकील आरोन लॉयड ने एक बयान में कहा, 'मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि क्रिस को लाइफ सपोर्ट से हटाया जा चुका है। वह सिडनी के अस्पताल से अपने परिवार के साथ बात कर पा रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'वह और उनका परिवार सभी से मिल रही शुभकामनाओं और सहयोग के लिये शुक्रगुजार हैं। उनका अनुरोध है कि निजता का इसी तरह सम्मान किया जाये ताकि वे रिकवरी पर ध्यान दे सकें।' केर्न्स ने न्यूजीलैंड की ओर से 3320 टेस्ट और 4950 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 218 टेस्ट और 201 वनडे विकेट भी दर्ज हैं। 

वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के तेज गेंदबाज थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच 1989 में जबकि पहला वनडे मैच 1991 में खेला था। क्रिस केर्न्स ने न्यूजीलैंड की ओर से दो टी20 मैच भी खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी 2006 में खेला था।

51 वर्ष के केर्न्स पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं, हालांकि कई कानूनी लड़ाइयों के बाद वह इन आरोपों से बरी हो गए थे। एक समय ऐसा था जब केर्न्स को ट्रक चलाकर भी अपना गुजारा करना पड़ा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल