लाइव टीवी

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की मृत्यु होते ही परिवार ने जल्दबाजी में दफनाया, कोविड-19 होने का अंदेशा

Updated Jun 03, 2020 | 00:31 IST

Former cricketer dies due to Covid-19: एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रियाज शेख का कोविड-19 के कारण निधन हो गया लेकिन उनके परिवार वालों ने इसकी पुष्टि नहीं होने दी और जल्दबाजी में दफना दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Former Pakistani cricketer Riaz Sheikh dies (Twitter)
मुख्य बातें
  • पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रियाज शेख का कोरोनावायरस की वजह से निधन होने का दावा
  • प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते थे रियाज शेख
  • परिवार ने बिना किसी को बताए जल्दबाजी में दफनाया, पड़ोसियों ने कोविड-19 का अंदेशा जताया

कराची: पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रियाज शेख मंगलवार को देश के दूसरे पेशेवर खिलाड़ी बन गये जिनका संदिग्ध कोरोना वायरस बीमारी के कारण निधन हो गया। वो 51 साल के थे। सूत्रों ने दावा किया है कि शेख के परिवार ने उनको दफना दिया और उनकी मौत के कारणों को जानने के लिये चिकित्सा अधिकारियों का भी इंतजार नहीं किया। उनका मंगलवार की सुबह निधन हो गया था। इससे पहले पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सरफराज की भी कोविड-19 से मौत हो गई थी।

सूत्रों ने कहा, ‘उनके परिवार ने सुबह जल्दबाजी में उनका शरीर दफना दिया लेकिन उनके पड़ोसियों संदेह है कि वह कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका परिवार उन सरकारी प्रक्रियाओं से नहीं गुजरना चाहता था जो वायरस के कारण मरने वाले रोगियों के लिये तैयार की गयी हैं।’

कौन थे रियाज शेख?

रियाज शेख का जन्म 24 दिसंबर 1968 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था। उन्होंने कराची और पाकिस्तान नेशनल शिपिंग कॉरपोरेशन के लिए क्रिकेट खेला। वो एक ऑलराउंडर थे। रियाज दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग ब्रेक गेंदबाज थे। उन्होंने 1986-87 में अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज किया था और 2005 में पेशावर में अपना अंतिम मैच खेला था। रियाज ने 43 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 3 शतकों के दम पर 1803 रन बनाए और 116 विकेट लिए। जबकि लिस्ट-ए क्रिकेट के 25 मैचों में उन्होंने 201 रन बनाए और 30 विकेट हासिल किए। वो लिस्ट-ए क्रिकेट में 1987 से 2002 तक सक्रिय रहे।

पाकिस्तान में जारी है कोरोना का कहर

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस ने कहर बरपाया हुआ है। अब तक पाकिस्तान के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक तकरीबन 76 हजार लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 27 हजार से ज्यादा लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि 1621 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल