लाइव टीवी

खुशबू मिली लेकिन स्वाद नहीं चख सके..करीब आकर भी फाइनल की प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए ये 4 भारतीय

Updated Jun 17, 2021 | 21:46 IST

India vs New Zealand WTC Final, Playing-XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार (18 जून) से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए घोषित भारतीय प्लेइंग-11 में चार खिलाड़ी आखिर में चूक गए।

Loading ...
Indian cricket team for WTC Final (BCCI)
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - भारत बनाम न्यूजीलैंड - साउथैम्पटन
  • बीसीसीआई ने फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग-11 का किया ऐलान
  • चार भारतीय खिलाड़ी टॉप-15 में पहुंचे लेकिन 11 में जगह नहीं बना सके

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) शुरू होने के बाद पहली बार इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। शुक्रवार को जब साउथैंप्टन में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मैदान पर उतरेंगी तो दोनों टीमों के 22 खिलाड़ी इतिहास रचेंगे। वे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और भले ही उनका प्रदर्शन इसके बाद जैसा भी रहे, लेकिन इतिहास के पन्नों में उनका नाम दर्ज हो जाएगा। इसी कड़ी में जब मैच से एक दिन पहले गुरुवार को बीसीसीआई ने भारत की प्लेइंग-11 का ऐलान किया, तो उसमें 4 खिलाड़ी करीब आकर भी चूक गए।

दरअसल, बीसीसीआई ने इससे एक दिन पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। उस दौरान 21 खिलाड़ियों में चुनी गई 15 खिलाड़ियों की उस टीम में 5 खिलाड़ी जगह नहीं बना सके थे। वो खिलाड़ी थे केएल राहुल, वॉशिंग्टन सुंदर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर। इसके बाद जब 15 खिलाड़ियों में से प्लेइंग-11 के लिए छंठनी हुई तो 4 और खिलाड़ी बाहर हो गए। ये खिलाड़ी सबसे करीब आकर भी इतिहास रचने से चूक गए हैं।

टॉप-15 खिलाड़ियों में से अंतिम एकादश में जगह ना बना पाने वाले चार खिलाड़ी हैं- हनुमा विहारी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और रिद्धिमान साहा। जहां तक रिद्धिमान साहा की बात है तो उनका नाम वैसे ही बाहर मान लिया गया था क्योंकि वो अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए थे और रिषभ पंत ही नियमित कीपर तय थे। लेकिन बाकी तीन खिलाड़ी सिराज, विहारी और उमेश यादव को अंतिम समय पर टीम से बाहर होने का थोड़ा दुख तो जरूर होगा।

फाइनल के लिए घोषित भारतीय प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल