लाइव टीवी

आईपीएल 2022 की मेजबानी कौन से शहर करेंगे, जानिए क्या कहती है ताजा रिपोर्ट

Updated Feb 23, 2022 | 22:22 IST

IPL 2022 Venue: आईपीएल 2022 का आयोजन किन शहरों में होगा, इसको लेकर एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। महाराष्ट्र के चार अलग-अलग स्थानों में खेला जाएगा टूर्नामेंट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2022 के मैच कहां होंगे
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के चार स्थान में खेले जाएंगे 70 प्रतिशत मैच
  • महाराष्ट्र के चार अलग-अलग जगह खेले जाएंगे मैच- रिपोर्ट
  • कोविड की वजह से आईपीएल वेन्यू को लेकर चर्चा

आगामी आईपीएल 2022 में कुल 70 लीग मैच महाराष्ट्र के चार अलग-अलग स्थानों पर खेले जाने की संभावना है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन स्थानों - वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 55 मैचों की मेजबानी की जा सकती है, जबकि आईपीएल 2022 के लीग चरण के दौरान 15 मैच पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है।

सभी टीमें वानखेड़े, डीवाई पाटिल स्टेडियम में चार-चार और ब्रेबोर्न और पुणे में तीन-तीन मैच खेलने के लिए तैयार हैं। इस बीच, लीग को शुरू करने के लिए दो प्रारंभ तिथियों पर विचार किया जा रहा है। आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स 26 मार्च, शनिवार को लीग शुरू करना चाहता है, जबकि बीसीसीआई ने पहले 27 मार्च को कार्यवाही शुरू करने का सुझाव दिया था।

यह भी पता चला है कि स्टार शनिवार से लीग शुरुआत पर जोर दे रहा है, क्योंकि वह 27 मार्च, रविवार को डबल हेडर के साथ लीग के लिए गति निर्धारित करना चाहता है, जो अन्यथा संभव नहीं होगा। सोमवार (28 मार्च) को जब तक कि राष्ट्रीय अवकाश न हो, डबल-हेडर नहीं हो सकता।

किसी भी स्थिति में टूर्नामेंट का समापन रविवार, 29 मई को होना है। हालांकि, प्लेऑफ के लिए स्थान अभी तय नहीं किए गए हैं। गुरुवार 24 फरवरी को होने वाली आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक में स्थानों और तारीखों पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल