लाइव टीवी

ENG vs WI 3rd Test Day 4: बारिश से धुला पूरा चौथा दिन, अब पांचवें व निर्णायक दिन पर नजरें

Updated Jul 27, 2020 | 22:29 IST

England vs West Indies 3rd Test Fourth Day (इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज स्कोर) : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर टेस्ट के चौथे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Manchester test
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट, चौथा दिन
  • इंग्लैंड-वेस्टइंडीज चौथे दिन का खेल बारिश के कारण धुला
  • अब पांचवें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत, वेस्टइंडीज को चाहिए 389 रन

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पूरे दिन का खेल धुल गया जिसके बाद अंपायरों ने दिन के खेल को समाप्त करने का फैसला कर लिया। दिन की शुरुआत से ही बारिश हो रही थी जिसके कारण किसी भी सत्र में गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

दूसरे सत्र में बारिश रुकी लेकिन खेलने लायक स्थिति न होने के कारण खेल शुरू नहीं हो सका और इसी कारण दूसरे सत्र का समय पूरा होता देख अंपायरों ने चायकाल की घोषणा कर दी। ग्राउंडसमैन मैदान को खेलने लायक बनाने की कोशिश में लगे रहे लेकिन कोई फायदा होता नहीं दिखा जिस वजह से अंपायरों ने दिन का खेल समाप्त कर दिया।

इंग्लैंड मजबूत स्थिति में

इस मैच में अभी तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी लग रहा है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 226 रनों पर घोषित करते हुए विंडीज को 399 रनों का लक्ष्य दिया है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे और विंडीज को उसकी पहली पारी में महज 197 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। जिसके कारण वह दूसरी पारी में 172 रनों की बढ़त के साथ उतरी था।

विंडीज ने तीसरे दिन लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया था। उसकी शुरुआत खराब रही थी और उसने दिन का खेल खत्म होने तक अपने दो विकेट 10 रनों पर ही खो दिए थे। क्रैग ब्रैथवेट दो और शाई होप चार रन बनाकर नाबाद लौटे थे। अब मैच व सीरीज के अंतिम दिन इन दोनों को ही पारी को आगे बढ़ाना है। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 389 रन चाहिए जबकि इंग्लैंड को 2 विकेट चाहिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल