लाइव टीवी

24 रन पर ऑल आउटः टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इस टीम ने कर दिया गजब का कमाल, स्कोरकार्ड देखने लायक है

Updated Aug 30, 2021 | 19:52 IST

France Women vs Scotland Women| फ्रांस और स्कॉटलैंड के बीच कार्टेजीना में स्कॉटलैंड और फ्रांस की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में स्कॉटलैंड ने बड़ी जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोपीय क्वालीफायर्स
  • फ्रांस और स्कॉटलैंड के बीच हुआ गजब का अनोखा मैच
  • स्कॉटलैंड ने फ्रांस को महज 24 रन पर ढेर किया

टी20 क्रिकेट के जरिए अब धीरे-धीरे बहुत से ऐसे देश भी अब क्रिकेट में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो इससे पहले कहीं नहीं दिखाई देते थे। अमेरिका से लेकर अफ्रीका और यूरोप तक के तमाम छोटे-बड़े देशों ने क्रिकेट में हाथ आजमाना शुरू कर दिया है। हालांकि इन टीमों की शुरुआत बेहद खराब रही है जो जाहिर तौर पर मैदान पर समय बिताने के साथ सुधरेगी। फिलहाल हम जिस मैच की बात करने जा रहे हैं, वो है फ्रांस और स्कॉटलैंड की महिला टीमों के बीच खेला गया टी20 विश्व कप 2023 का क्वालीफायर मुकाबला।

कोलंबिया के कार्टाजेना में खेले गए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोपीय क्वालीफायर्स में फ्रांस और स्कॉटलैंड की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला किस हद तक सही साबित हुआ, वो फ्रांस के स्कोरकार्ड से पता चल जाता है। स्कॉटलैंड की गेंदबाजों ने फ्रांस की पूरी टीम को 17.4 ओवर में महज 24 रन पर ढेर कर दिया। इस दौरान फ्रांस की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका, जिसमें से 4 बल्लेबाज शून्य पर भी आउट हुईं।

ऐसा था फ्रांस का स्कोरकार्ड

टारा ब्रिटन - 4

जेनिफर किंग - 8

मैरी विलू - 1

टिया ग्राहम - 1

इमैनुअल ब्रीवेट (कप्तान) - 2

ट्रेसी रॉड्रिगेज - 0

लारा अरामास - 1

मगाली मेरशेलो - 0

मेल कारग्यू - 0

इरमा व्रिनॉ - नाबाद 1

सिंडी ब्रेश - 0

इस दौरान स्कॉटलैंड की गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनकी तरफ से सर्वाधिक विकेट मेगन मैकॉल ने लिए, जो बाद में 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी बनीं। मैकॉल ने 4 ओवर में सिर्फ 3 रन देते हुए 5 विकेट झटके। उनके अलावा एबी ड्रमंड ने 3 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि हैना रेनी ने 5 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

सिर्फ इतने ओवर में जीत गया स्कॉटलैंड

जवाब देने उतरी स्कॉटलैंड की टीम के सामने सिर्फ 25 रनों का लक्ष्य था। जिसे उन्होंने बिना कोई देरी किए सिर्फ 2.2 ओवर (14 गेंदों) में हासिल कर लिया। हालांकि इस दौरान स्कॉटलैंड ने भी अपने 3 विकेट गंवाए और शायद इस मैच से यही फ्रांस की टीम के लिए एकमात्र सफलता साबित हुई।

टी20 महिला क्रिकेट में सबसे छोटा स्कोर किस देश के नाम?

वैसे आपको बता दें कि ये महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक का सबसे छोटा स्कोर नहीं है। इससे पहले साल 2019 में बांग्लादेश की टीम ने माल्दीव्स को 6 रन पर ऑलआउट किया था। जबकि रवांडा की टीम ने भी माली की टीम को 2019 में 6 रन पर आउट किया था जो अब तक का सबसे छोटा टी20 अंतरराष्ट्रीय टोटल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल