लाइव टीवी

T20 World Cup: गौतम गंभीर ने दी इस टीम से बचने की सलाह, कहा-उनके पास खोने को कुछ नहीं..

Updated Sep 10, 2021 | 11:55 IST

Gautam Gambhir on Pakistan Cricket team In T20 World Cup: गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी टीम को लेकर बड़ी टिप्पणी करते हुए सभी टीमों को टी20 विश्व कप के दौरान उससे सतर्क रहने की सलाह दी है। 

Loading ...
गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले इसमें भाग ले रही टीमों को एक टीम से सावधान रहने की सलाह दी है
  • गंभीर ने 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले भारत पाकिस्तान मुकाबले पर भी टिप्पणी की है
  • गंभीर ने कहा है कि एक टीम रखती है किसी को भी हराने का माद्दा, न करें उसे हलके में लेने की भूल

Gautam Gambhir on Pakistan Cricket Team In T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले इसमें भाग ले रही टीमों को पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हलके में नहीं लेने की सलाह दी है। गंभीर ने पाकिस्तानी टीम को बेहद खतरनाक और अनप्रिडिक्टेबल टीम बताया है।

गंभीर ने पाकिस्तानी टीम से अन्य टीमों को सचेत रहने की चेतावनी देते हुए कहा, उनकी टीम बेहद खतरनाक है। पाकिस्तानी टीम के बारे में हमेशा से किसी भी तरह का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है। इसीलिए पाकिस्तानी क्रिकेट जैसा है वैसा है। वो किसी भी टीम को कभी भी हरा सकते हैं। वो इसी अंदाज में अपनी सालों से क्रिकेट खेलते रहे हैं और उनकी टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी भी हैं।

पाकिस्तान के पास खोने के लिए नहीं है कुछ भी 
गंभीर ने आगे कहा कि पाकिस्तानी टीम के पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है और जिस तरह के फॉर्म में वो हैं उससे सभी टीमों को उनसे डरना चाहिए। गंभीर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, उनके पास बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी जैसे खिलाड़ी हैं। शाहीन अफरीदी बांए हाथ के गेंदबाज हैं और 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। वो लंबे भी हैं इस वजह से उनकी गेंदों को उछाल भी मिलता है। उनके पास कुछ नए तेज गेंदबाज भी हैं। उनके पास हारिस राउफ हैं जो 140 से 145 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इसलिए आप पाकिस्तान की टीम को कभी भी कमतर नहीं आंक सकते।'

पाकिस्तान को नहीं ले सकते हलके में 
गंभीर ने आगे कहा, इसके अलावा टी20 ऐसा फॉर्मेट है जहां टीमों को वापसी करने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। इसलिए आपको उनके खिलाफ हमेशा सतर्क रहना होगा। विरोधी टीम में जब अच्छे खिलाड़ी होते हैं तो आप उन्हें हलके में नहीं ले सकते। इसके अलावा उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। 

भारत के खिलाफ मुकाबले से होगी शुरुआत 
पाकिस्तान को सुपर 12 राउंड में भारत के साथ ग्रुप 2 में जगह मिली है। दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में एक दूसरे के खिलाफ होने वाले महामुकाबले के साथ करेंगी। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया पर दबाव होने की बात को सिरे से नकार दिया। 

गंभीर ने इस मैच के बारे में कहा, भारत का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। और वो लोग भारत के ऊपर दबाव होने की जो बात कर रहे हैं वो सब मीडिया ने खड़ा किया है। भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले कहीं बेहतर है। टी20 ऐसा फॉर्मेट है जहां आपको हर पल सतर्क रहना पड़ता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल