लाइव टीवी

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने जताई इच्छा, आईसीसी अध्यक्ष बनें सौरव गांगुली

Updated Jul 16, 2020 | 16:04 IST

Gautam Gambhir supported Ganguly to take over as ICC chairman: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का समर्थन किया है।

Loading ...
Sourav Ganguly
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का किया समर्थन
  • शीर्ष संस्था के शीर्ष प्रबंधन में प्रतिनिधित्व रहना भारत के लिए अच्छा होगा
  • शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आईसीसी के चेयरमैन पद से अचानक दे दिया था इस्तीफा

नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल धीरे-धीरे समाप्ति के कगार पर पहुंचता जा रहा है। बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक इसी साल सितंबर में बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। अगर सुप्रीम कोर्ट उनके कार्यकाल को बढ़ाए जाने की अनुमति नहीं देती है तो उनके लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि गांगुली बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक कूलिंग पीरियड के दौरान आईसीसी का रुख कर सकते हैं। 

कई पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी इसके लिए उन्हें पहले ही समर्थन दे चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईसीसी के अगले चेयरमैन पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन किया है। गंभीर ने कहा है कि क्रिकेट की शीर्ष संस्था के शीर्ष प्रबंधन में प्रतिनिधित्व रहना भारत के लिए अच्छा होगा। 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आईसीसी के चेयरमैन पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। वह दो बार दो-दो साल तक इस पद पर रहे थे। गंभीर ने कहा, मुझे नहीं पता कि सौरव गांगुली क्या सोच रहे हैं, लेकिन हां, अगर आईसीसी के शीर्ष प्रबंधन में भारत का प्रतिनिधत्व रहता है तो यह देश के लिए अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा, भारत को आईसीसी में लोकतांत्रिक प्रतिनिधित्व की जरूरत है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल