लाइव टीवी

शाहिद अफरीदी कोरोना की चपेट में आए, गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

Updated Jun 13, 2020 | 18:21 IST

Gautam Gambhir on Shahid Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के कोरोना वायरस की चपेट में आने का पता चलने पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। जानिए गंभीर ने क्‍या कहा।

Loading ...
गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी
मुख्य बातें
  • अफरीदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से कोरोना पॉजीटिव होने की खबर दी
  • अफरीदी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए जाने वाले दूसरे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर बने
  • अफरीदी के प्रतिद्वंद्वी गौतम गंभीर ने अब इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को खुलासा किया कि वह कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। अफरीदी पाकिस्‍तान के दूसरे क्रिकेटर हैं, जो जानलेवा वायरस की चपेट में आए हैं। अफरीदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'मैं गुरुवार से अच्‍छा महसूस नहीं कर रहा हूं। मेरे शरीर में बहुत दर्द हो रहा है। मैं अपना टेस्‍ट कराया और दुर्भाग्‍यवश मैं कोविड पॉजीटिव निकला। जल्‍दी ठीक होने के लिए दुआओं की जरूरत है, इशांअल्‍लाह।'

जहां पाकिस्‍तान क्रिकेट जगत में हर तरफ से अफरीदी के ठीक होने की दुआएं की जा रही हैं, वहीं इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि कोई भारतीय क्रिकेटर इस पर प्रतिक्रिया देगा या नहीं। हाल ही में शाहिद अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी की थी, जिसके बाद उनके कई भारतीय खिलाड़‍ियों से रिश्‍ते बिगड़ गए थे।

गौतम ने दिया गंभीर बयान

शाहिद अफरीदी के प्रतिद्वंद्वी गौतम गंभीर ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सलाम क्रिकेट 2020 में बात करते हुए गंभीर ने कहा, 'इस वायरस की चपेट में कोई भी नहीं आए। मेरे शाहिद अफरीदी के साथ राजनीतिक मतभेद हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह जल्‍द से जल्‍द ठीक हो जाएं। मगर अफरीदी से ज्‍यादा मैं अपने देश में इस वायरस से ग्रस्‍त लोगों को जल्‍द से जल्‍द सही होते देखना चाहता हूं।'

गंभीर ने आगे कहा, 'मुझे अपने देश के लोगों की चिंता करने की जरूरत है। पाकिस्‍तान ने भारत को मदद करने का प्रस्‍ताव दिया था, लेकिन उन्‍हें अपने देश में पहले मदद देने की जरूरत है। उन्‍होंने मदद की पेशकश की, जिसका मैं शुक्रगुजार हूं, लेकिन पहले उन्‍हें सीमा पर आतंकवाद को मिटाने की जरूरत है।' पता हो कि गंभीर और अफरीदी के बीच कई सालों से मतभेद चले आ रहे हैं। जब भारत और पाकिस्‍तान के बीच राजनीतिक मामलों की बात आती है तो दोनों एक-दूसरे को खरीखोटी सुनाने में पीछे नहीं रहते और दोनों ही एक-दूसरे के इंटरनेशनल करियर पर चुटकी लेना नहीं भूलते।

उमर हुए ठीक

हालांकि, गंभीर ने इस समय प्रतिद्वंद्विता को किनारे करते हुए अफरीदी के जल्‍द ठीक होने की कामना की है। अफरीदी ने पहले पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर तौफीक उमर कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए थे। जहां वो इस वायरस से ठीक होने में कामयाब रहे, वहीं पाकिस्‍तान के फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटर जफर सरफराज ठीक नहीं हो सके और कोरोना वायरस से लड़ाई में हार गए।

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले 1,30,000 पार हो चुके हैं। वहां इस वायरस से 50,000 लोग ठीक हुए जबकि 2500 मरीजों की जान चली गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल