लाइव टीवी

पंत की इस गलती पर भड़के गंभीर, शास्त्री और अकरम, बोले- ऐसा करने की क्या जरूरत थी

Updated Sep 05, 2022 | 19:36 IST

Rishabh Pant in India vs Pakistan Match: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। पंत चौथे खिलाड़ी के रूप में पवेलियन लौटे और उस वक्त टीम का स्कोर 126 रन था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला
  • पाकिस्तान टीम पांच विकेट से जीती

दुबई: पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, गौतम गंभीर और रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर फोर मैच में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत के शॉट चयन पर सवाल उठाए हैं। पंत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली पारी में एक महत्वपूर्ण समय पर जल्दी आउट हो गए थे। पहले बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 54 रन की ओपनिंग साझेदारी की। 

इसके बाद आक्रामक बैटिंग करते हुए विराट कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन पंत सहित बाकी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने के बजाय जल्दी आउट हो गए, जिससे भारत ने 20 ओवरों में 181/7 रन बनाए।

पंत को रविवार के मैच में अनुभवी कीपर-बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। पंत ने शादाब खान की गेंद पर सीधे बैकवर्ड पॉइंट पर रिवर्स स्वीप करने से पहले 12 गेंदों में 14 रन की पारी में दो चौके लगाए थे। सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आए वीडियो में जैसे ही पंत ड्रेसिंग रूम में लौटे, रोहित उनसे उनके शॉट का कारण पूछते नजर आए। पंत को भारतीय कप्तान को उस शॉट को खेलने के पीछे का कारण बताते हुए भी देखा गया।

मैच समाप्त होने के बाद, गंभीर ने पंत के आउट होने के तरीके पर स्टार स्पोर्ट्स पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा, "ऋषभ पंत निराश होंगे, क्योंकि यह उनका शॉट नहीं है। उनका शॉट शायद लॉन्ग-ऑन या डीप मिड-विकेट पर होता है। लेकिन आप गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं, क्योंकि आपकी ताकत रिवर्स-स्वीपिंग नहीं है।''

अकरम भी गंभीर के विचारों से सहमत दिखे और उन्होंने कहा कि मैच के उस चरण में, उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में वह शॉट खेलते हैं। मुझे पता है कि वह विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन इस चरण में उस शॉट की आवश्यकता नहीं थी। शास्त्री ने बताया कि पंत रोहित, राहुल और कोहली द्वारा खेले गए शॉट्स से सीख सकते थे, क्योंकि उन्होंने अच्छी पारियां खेली थी।

यह भी पढ़ें: इरफान पठान ने कहा- इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ दबाव को बखूबी संभाला

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल