लाइव टीवी

Asia Cup 2022: विराट कोहली की शानदार लय देखकर गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा कहा

Updated Sep 05, 2022 | 16:43 IST

Gautam Gambhir on Virat Kohli: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी लय बरकरार रखी है। एशिया कप 2022 में इस प्रदर्शन केे बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की तारीफ की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की तारीफ
  • विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ भी खेली शानदार पारी

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर एशिया कप 2022 में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्लेबाजी प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने कहा कि उनका फॉर्म टूर्नामेंट में आने वाले मैचों के लिए अच्छा संकेत हैं।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मैच में कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि विकेटों के बीच दौड़ने में कड़ी मेहनत की और भारत के कुल 181/7 रन बनाने में तेज गेंदबाजों के खिलाफ शानदार रहे।

अपने 100वें टी20 के अवसर पर ग्रुप ए में पाकिस्तान के खिलाफ पहले 35 और हांगकांग के खिलाफ नाबाद 59 रन के साथ कोहली वर्तमान में टूर्नामेंट में तीन पारियों में 77 के औसत और 126.22 का स्ट्राइक रेट से 154 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, "वास्तव में विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए बहुत अच्छे लग रहे थे। मुझे रोहित शर्मा और केएल राहुल का दृष्टिकोण पसंद आया, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा ने अच्छी बल्लेबाजी की।"

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'फॉलो द ब्लूज' शो में कहा, "लेकिन विराट कोहली अच्छे थे, इसलिए उन्हें इस फॉर्म को बरकरार रखना पड़ेगा और उन्हें दिखाना होगा कि उनका आत्मविश्वास बढ़ रहा है। मुझे उम्मीद है कि वह इस फॉर्म को जारी रखेंगे।"

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली बोले- सुबह 5 बजे तक पंखे को निहारता रहा था, लगा करियर खत्म हो गया

मैच समाप्त होने के बाद, गंभीर ने टिप्पणी की है कि सूर्यकुमार और ऋषभ पंत को कोहली से सीखने की जरूरत है कि दबाव की परिस्थितियों में कैसे खेलें और विकेटों के बीच दौड़ने पर कड़ी मेहनत करें।

136.36 की स्ट्राइक रेट से 44 गेंदों की अपनी पारी में कोहली ने 22 सिंगल लिए और आठ डबल रन लेने के लिए कड़ी मेहनत की। सूर्यकुमार ने 10 गेंदों पर सिर्फ 13 रन बनाए, जबकि पंत ने 12 गेंदों पर केवल 14 रन बनाए और पांड्या दो गेंदों में बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल