लाइव टीवी

अब ये है टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुसीबत, गौतम गंभीर ने बेबाकी से उठाया सवाल और नसीहत भी दी

Updated Jan 31, 2022 | 22:23 IST

Gautam Gambhir on lack of Allrounder in team India: भारतीय क्रिकेट टीम में वैसे तो कई मुश्किलें हैं लेकिन एक मुश्किल ऐसी है जिस पर गौतम गंभीर ने बेबाकी से बात करते हुए नसीहत व सुझाव भी दे डाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने बेबाकी से दिया बयान
  • टीम इंडिया की बड़ी मुश्किल को लेकर अपनी बात कही
  • हार्दिक पांड्या नदारद, कैसे सुलझेगी ऑलराउंडर की कमी

टीम इंडिया वैसे तो कई मुश्किलों से जूझ रही है लेकिन एक मुश्किल ऐसी भी है जिसका हल लंबे समय से नहीं निकल पा रहा है। ये समस्या है ऑलराउंडर से जुड़ी। टीम में निरंतर रूप से कोई भी ऑलराउंडर अपनी जगह पक्की नहीं कर पा रहा है। हार्दिक पांड्या एक अच्छे ऑलराउंडर के रूप में सामने आए थे लेकिन उनकी फिटनेस की समस्या ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दीं। अब इस पर पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने बेबाकी से बयान दिया है।

गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है कि भारत को एक तेजतर्रार ऑलराउंडर की तलाश से आगे बढ़ना होगा और खिलाड़ियों को अतर्राष्ट्रीय स्तर के बजाय घरेलू क्रिकेट में तैयार करना होगा। हार्दिक पांड्या पिछले तीन सालों से चोटों से जूझ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप में ऑलराउंडर की स्थिति में कई खिलाड़ियों को आजमाया है।

इस पर गंभीर ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा, "अगर आपके पास कुछ नहीं है, तो उसके लिए मत जाइए। आपको स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा और खिलाड़ियों को अतर्राष्ट्रीय स्तर के बजाय घरेलू क्रिकेट में तैयार करना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा माना है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट किसी को तैयार करने के बारे में नहीं है। घरेलू और भारत ए स्तर पर खिलाड़ियों को तैयार करना चाहिए। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आपको वहां जाने और सीधे प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

ये भी पढ़ेंः उस समय न्याय नहीं हुआ..क्या हरभजन और धोनी के बीच है तकरार, दिग्गज स्पिनर ने खुल्लम-खुल्ला दिया बयान

इस महीने की शुरुआत में वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर ऑलराउंडर मौका दिया गया था। हालांकि, उन्हें पहले मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला और फिर उन्हें तीसरे मैच के लिए बाहर कर दिया गया।

उन्हें 6 फरवरी से वेस्टइंडीज की मेजबानी करने वाली वनडे टीम से आराम दिया गया है, जिसे लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं। गंभीर ने कहा कि एक बार किसी खिलाड़ी का चयन हो जाने के बाद उसे ज्यादा से ज्यादा मौके देने होते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल