लाइव टीवी

48 पर आउट हुए, तो कप्तान रोहित शर्मा ने इसको लेकर बताई बेहद दिलचस्प बात

Updated Nov 18, 2021 | 08:25 IST

Rohit Sharma on his dismissal against Trent Boult, India vs New Zealand T20: भारत-न्यूजीलैंड पहले टी-20 मैच के दौरान रोहित शर्मा अपने अर्धशतक से चूके। वो जिस तरह आउट हुए, उन्होंने मैच के बाद इसको लेकर दिलचस्प बात बताई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की 5 विकेट से जीत
  • मैच में रोहित शर्मा ने खेली 48 रन की धुआंधार पारी
  • ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट होने के बारे में रोहित शर्मा ने बताई दिलचस्प बात

भारतीय टी20 टीम ने अपने नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में बुधवार को पहली जीत दर्ज की। वैसे तो रोहित शर्मा पहले भी कई बार विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन अब विराट कोहली द्वारा टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित ये जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। कप्तान के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने शानदार धुआंधार पारी खेली लेकिन वो अर्धशतक से चूक गए। उनको ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आउट किया। इसके बारे में मैच के बाद रोहित ने एक दिलचस्प बात साझा की।

इस टी20 मैच में जयपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दी और एक समय भारतीय टीम 5 ओवर में 50 रन बना चुकी थी। केएल राहुल (15) तो सस्ते में आउट हो गए लेकिन रोहित ने सूर्युकमार यादव (62) के साथ पारी को तेजी से आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई।

जब रोहित बल्ले से हुंकार भर रहे थे, तभी ट्रेंट बोल्ट द्वारा किए जा रहे 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो एक धीमी बाउंसर पर फंसते दिखे। उन्होंने कलाई से शॉट खेलते हुए शॉर्ट बैकवर्ड स्क्वायर दिशा में खड़े रविंद्र को एक बेहद आसान कैच थमा दिया। रोहित महज 2 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। इसके बारे में मैच के बाद उन्होंने दिलचस्प बात बताई। रोहित ने कहा, "ट्रेंट बोल्ट मेरी कमजोरी जानता है। मैं उसकी ताकत जानता हूं। जब मैं उसका कप्तान होता हूं (आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए) तो मैं हमेशा उसको बल्लेबाज को 'ब्लफ' करने (झांसा देने) के लिए कहता हूं, और उसने वही कर दिया।"

दरअसल, रोहित के मुताबिक वो जिस तरह की गेंद की उम्मीद कर रहे थे, ट्रेंट बोल्ट ने जाहिर तो वैसा ही किया लेकिन गेंद अलग तरह की फेंकी। इस पर रोहित फंस गए और सही समय पर शॉट को टाइम ना कर पाने की वजह से एक ऐसी गेंद पर आउट हो गए जिस पर वो आमतौर शानदार शॉट्स खेलते हैं। दोनों खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते हैं और ना जाने कितनी बार अभ्यास सत्र में एक दूसरे के सामने आए होंगे, इसी का फायदा यहां पर ट्रेंट बोल्ट को मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल