लाइव टीवी

आईपीएल 2020: यूएई में 6 साल पुराने करिश्मे को दोहराने को तैयार है ये कंगारू खिलाड़ी

Updated Aug 13, 2020 | 09:45 IST

Glenn Maxwell on IPL 2020 in UAE: ऑस्ट्रेलिया के आतिशी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वो यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2020 के लिए तैयार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लैन मैक्सवेल
मुख्य बातें
  • 19 सितंबर से 10 नंवबर के बीच आईपीएल 2020 का यूएई में होगा आयोजन
  • साल 2014 में यूएई में खेले गए मैचों में ग्लैन मैक्सवेल ने की थी धमाकेदार बल्लेबाजी
  • यूएई में अपने शानदार प्रदर्शन का राज मैक्सवेल ने साझा किया है

सिडनी: आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजन का बिगुल बज चुका है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स को सरकारों और अथॉरिटीज से इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई में आयोजन की अनुमति मिलने के बाद सभी टीमें और खिलाड़ी इसकी तैयारी में जुट गए हैं। कोरोना वायरस के कारण उपजे लॉकडाउन के कारण खिलाड़ी महीनों से अभ्यास के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं। ऐसे में उनके लिए खुद को कम समय में मैच फिट बनाना और फॉर्म हासिल करना बेहद मुश्किल काम है।
 
मैक्सवेल को रास आती है यूएई की परिस्थितियां 


लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल को भरोसा है कि वो इस बार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि उन्हें यूएई की परिस्थितियां रास आती हैं। इस बारे में मैक्सवेल ने कहा, ऐसा लगता है कि मुझे वहां की परिस्थितियां रास आती हैं। वहां के मैदान बहुत बड़े हैं और ओपन स्पेस भी बहुत सारा है। वहां के मैदानों में कुछ ऐसा है जो मेरी आंखों को भाता है। वहां की पिचों में ज्यादा उछाल भी नहीं है। जब आपको वैसे मैदान मिलते हैं तो आप अपने आप रन बनाना शुरू कर देते हैं।' मैक्सवेल ने आगे कहा, ये वही जगह है जहां पर मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2012 में डेब्यू किया था। तब से मेरा इस जगह से प्यार का रिश्ता बना हुआ है।'

लगातार तीन मैच में चूके थे शतक से 

पिछली बार जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था तब मैक्सवेल ने पांच मैच में बल्ले से विरोधी टीमों के खेमों में हाहाकार मचा दी थी। लगातार तीन मैच में वो शतक से चूके और तीनों ही बार मैन ऑफ द मैच बने थे। उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब यूएई में उनके प्रदर्शन की वजह से अविजेय रही थी। उन्होंने 5 मैच की पांच पारियों में  60 की औसत और 200 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 300 रन बनाए थे। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 43 गेंद में 95 रन की पारी, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 45 गेंद में 89 रन और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंद में 95 रन की पारी खेली थी। 

मैक्सवेल फिर हैं पंजाब का हिस्सा

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते नजर आएंगे। दिसंबर में हुई नीलामी में पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था। तब यह किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोरोना के कारण आईपीएल 13 का आयोजन यूएई में होगा और मैक्सवेल के वहां के धमाकेदार रिकॉर्ड की चर्चा होगी। साल 2014 में मैक्सवेल के धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से पंजाब की टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब नहीं जीत सकी थी। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल में उतरने वाली पंजाब को मैक्सवेल से 2014 के करिश्मे को दोहराने की आस होगी। उस सीजन उन्होंने 16 मैच में 34.50 के औसत और 187.75 के स्ट्राइकरेट से कुल 552 रन बनाए थे। ये आईपीएल में उनका अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल