लाइव टीवी

IND vs AUS 3rd T20I: भाग्य ने नहीं दिया ग्लेन मैक्सवेल का साथ, नियमों के फेर में फंसकर हुए रन आउट

Updated Sep 25, 2022 | 21:42 IST

भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल विवादित रूप से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। किस्मत ने उनका साथ नही दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ग्लेन मैक्सवेल का रन आउट
मुख्य बातें
  • दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए ग्लेन मैक्सवेल
  • थ्रो के स्टंप्स पर लगने से पहले दिनेश कार्तिक का स्टंप्स पर टकराया हाथ
  • भाग्य के भरोसे भारतीय टीम के पक्ष में आया तीसरे अंपायर का फैसला, मैक्सवेल को पड़ा मैदान छोड़ना

हैदराबाद: दीप्ति शर्मा का मांकडिंग विवाद के थमने से पहले सोशल मीडिया पर मौजूद क्रिकेट प्रशसकों को रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे सीरीज के निर्णायक टी20 मुकाबले में एक और विवादित मसाला मिल गया। यह मामला भी रन आउट के नियमों से जुड़ा है। 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज शुरुआत के बाद 7 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए थे। ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ बल्लेबाज कर रहे थे। ऐसे में आठवें ओवर की चौथी गेंद पर एक रोचक वाकया हुआ। 

गेंद स्टंप्स पर लगने से पहले गिरी एक गिल्ली
युजवेंद्र चहल की गेंद को शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में मारने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 2 रन भागकर लेने की कोशिश की लेकिन वहां तैनात अक्षर पटेल ने अपने सटीक थ्रो से गिल्लियां बिखेर दीं। लेकिन ऐसा होने से पहले विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का ग्लव्स स्टंप्स पर जा लगा और एक गिल्ली गेंद के स्टंप्स पर लगने से पहले ही उठ गई। 


भाग्य ने दिया भारतीय टीम का साथ
ऐसे में लगा कि दिनेश कार्तिक ने बड़ी गलती कर दी है। कहीं उनकी ये भूल टीम इंडिया को भारी ना पड़ जाए। ऐसे में भाग्य ने टीम इंडिया का साथ दिया और मैक्सवेल दुर्भाग्यशाली साबित हुए। तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद मैक्सवेल को आउट करार दिया और उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा। मैक्सवेल 6(11) रन की पारी खेली। 

क्या कहता है नियम 
नियमों के मुताबिक अगर खिलाड़ी की गलती से स्टंप्स पर लगी एक गिल्ली उठ गई और उसके बाद अपनी जगह पर काबिज दूसरी गिल्ली पर गेंद सीधे जाकर लगे तो खिलाड़ी को आउट करार दिया जाता है। ऐसा ही तीसरे अंपायर ने भी किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल