लाइव टीवी

ग्रीन पार्क का होगा अपना म्यूजियम, स्टेडियम के इतिहास में झांक सकेंगे क्रिकेट फैंस

Updated Nov 14, 2021 | 19:21 IST

Green Park Green Park Stadium Museum: ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम का जल्द अपना म्यूजियम होगा। क्रिकेट फैंस विजिटर गैलरी के जरिए स्टेडियम के इतिहास को जान सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
ग्रीन पार्क स्टेडियम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम का अपना म्यूजियम होगा
  • यहां कई यादगार चीजें और दुर्लभ तस्वीर मौजूद होंगी
  • ग्रीन पार्क का शुमार सबसे पुराने क्रिकेट स्टेडियमों में होता

कानपुर: कानपुर के प्रसिद्ध ग्रीन पार्क स्टेडियम का जल्द ही अपना संग्रहालय होगा। संग्रहालय में ग्रीन पार्क के विकास और वहां खेले जाने वाले मैचों, दुर्लभ तस्वीरों की गैलरी, पाठ्य सामग्री, ट्रॉफियां, बल्ले और विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रिकेट उपकरण सहित यादगार वस्तुएं होंगी।

इसके अलावा, एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री भी होगी, जो संग्रहालय देखने आने वाले खेल प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर देगी। डिविजनल कमिश्नर राज शेखर व्यक्तिगत रूप से परियोजना की निगरानी कर रहे हैं और संबंधित व्यक्तियों के साथ समन्वय बनाए हुए हैं।

शनिवार को एक बैठक के दौरान डिविजनल कमिश्न ने कहा कि वह अत्याधुनिक तकनीक से विजिटर्स गैलरी को आकर्षक बनाने चाहते हैं और इसे प्रासंगिक रिलेवेंट मटेरियल से सजाना चाहते हैं, ताकि यहां वाले लोगों को विश्व प्रसिद्ध मैदान के बारे में पता चऔर उन क्रिकेटरों के बारे में भी पता चला सके, जिन्होंने इस मैदान पर कुछ खास मुकाम हासिल किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि संग्रहालय और गैलरी देश में बेस्ट होगी। 

विजिटर्स गैलरी को डायरेक्टर्स पवेलियन के पहली मंजिल के पिछले हिस्से में एक बड़े स्थान पर बनाया जा रहा है। संभवत: आने वाले हफ्तों में इसका उद्घाटन किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल