लाइव टीवी

VIDEO: हर रात 10 किलोमीटर दौड़ता है ये 19 वर्षीय लड़का, हौसला, जज्बा और लगन देख हरभजन-पीटरसन भी रह गए दंग

Updated Mar 22, 2022 | 11:02 IST

Harbhajan Singh and Kevin Pietersen on Pradeep Mehra Video: हरभजन सिंह और केविन पीटरसन ने एक 19 वर्षीय लड़के के वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रदीप मेहरान, हरभजन सिंह और केविन पीटरसन।
मुख्य बातें
  • सड़क पर दौड़ते एक लड़के का वीडियो वायरल हो रहा
  • भारतीय लड़के का वीडियो हाल ही में सामने आया था
  • अब वीडियो पर हरभजन और पीटसर ने रिएक्ट किया है

हौसला, जज्बा और लगन, कहने को यह महज तीन छोटे शब्द हैं, लेकिन इनपर अमल करने में बड़े-बड़ों की हिम्मत जवाब दे जाती है। हालांकि, अगर कोई ठान लेते तो फिर पहाड़ जैसी चुनौतियां भी उसके इरादे डिगा नहीं सकतीं। ऐसा ही कुछ करने की कोशिश में एक 19 वर्षीय भारतीय लड़का जुटा है, जो तमाम मुश्किलों के बावजूद आर्मी ज्वाइन करने का ख्वाब पूरा करना चाहता है। इस युवा का नाम प्रदीप मेहरा है। वह सपने को पूरा करने के लिए हर रात 10 किलोमीटर दौड़ता है। प्रदीप अपने दमदार हौसले को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। उसकी वीडियो जमकर वायरल हो रही है, जिसपर अब भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबज केविन पीटरसन रिएक्ट किया है।

'चैंपियन ऐसे ही बनते हैं'

बता दें कि फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने रविवार को प्रदीप का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। यह वीडियो देखने के बाद हरभजन और पीटरसन दंग रह गए़ और प्रदीप की तारीफ किए भी नहीं रह सके। हरभजन ने लिखा, 'चैंपियन ऐसे ही बनते हैं.. फिर चाहे वे खेल के मैदान पर हों या जीवन में कुछ भी करें.. वह विजेता होगा, इसे साझा करने के लिए धन्यवाद विनोद। हां यह प्योर गोल्ड है।' वहीं, पीटरसन ने लिखा, 'यह वीडियो आपकी सोमवार की सुबह शानदार बना देगा! क्या दमदार लड़का है!' बता दें कि वीडियो को अब तक लाखों लाइक्स मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह की सियासी पारी का आगाज, आम आदमी पार्टी भेजेगी राज्यसभा

'प्रदीप ने बार बार लिफ्ट का ऑफर ठुकराया'

कापड़ी ने प्रदीप का वीडियो साझा करते हुए कैप्शन दिया था, 'यह प्योर गोल्ड है। नोएडा की सड़क पर कल रात 12 बजे मुझे ये लड़का कंधे पर बैग टांगे बहुत तेज दौड़ता नजर आया। मैंने सोचा किसी परेशानी में होगा , लिफ्ट देनी चाहिए। बार बार लिफ्ट का ऑफर दिया पर इसने मना कर दिया। वजह सुनेंगे तो आपको इस बच्चे से प्यार हो जाएगा।' वहीं, वीडियो में जब कापड़ी ने प्रदीप से  दौड़ने की वजह पूछी थी तो उसने बताया कि वह आर्मी में जाना चाहता है। वह आर्मी में जाने के लिए ही मैकडॉनल्ड्स नोएडा सेक्टर 16 में काम करने के बाद हर रात दौड़कर अपने घर जाता है। 

यह भी पढ़ें: 'अनिल भाई आप बहुत लालची हो'..हरभजन सिंह ने बेहद खास दिन पर कुंबले को लेकर किया ये ट्वीट

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल